Agra News: रेलवे का ‘ऑपेरशन मुस्कान’ लौटा रहा है खुशी, जीआरपी ने बिछड़े मासूम को परिवार से मिलाया

स्थानीय समाचार

आगरा: रेलवे का ‘ऑपेरशन मुस्कान’ अभिभावकों और माता पिता के चेहरे पर खुशी लौटा रहा है। इस अभियान के माध्यम से जीआरपी खोए हुए बच्चों को ढूढ़कर उन्हें उनके परिजनों को सौंप रही है। मंगलवार को जीआरपी आगरा कैंट ने एक 8 वर्षीय मासूम को ढूढ़कर उसे परिजनों को सुपुर्द कर दिया। खोए हुए बच्चे को वापस पाकर बच्चे के परिजन काफी उत्साहित नजर आए और जीआरपी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

पूरा मामला आगरा कैंट स्टेशन से जुड़ा हुआ है। जीआरपी आगरा कैंट को सोमवार को एक मासूम बच्चा रेलवे स्टेशन आगरा कैन्ट पर घूमता हुआ मिला। बच्चे से जब पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम पता साहिल उम्र 08 वर्ष पुत्र विठ्ठल निवासी मूल पता-डेखरा थाना लख्तर अमदाबाद (गुजरात) अस्थाई पता सी 5390 राजाजीपुरम सेक्टर- 12 लखनऊ (यू0पी0) बताया। बच्चे ने जीआरपी को बताया कि मैं अपने परिवार के साथ गुजरात से आ रहा था तो मेरे पापा एवं मैं यही प्लेटफार्म पर उतर गये थे लेकिन मैं अपने पापा से बिछड़ गया। मैं उनको ही ढूढ़ रहा हूँ जिसके बाद पुलिस टीम द्वारा बच्चे को सांत्वना दी।

बच्चे से मिली जानकारी के बाद शिकोहाबाद में बच्चे की माँ से सम्पर्क किया गया और उन्हें घटना की जानकारी दी। तत्पश्चात बच्चे के माता पिता आये। बच्चे से माता-पिता की पहचान करायी गयी एवं बच्चे को सकुशल उसके माता – पिता के सुपुर्द किया गया। अपने बच्चो को पाकर बच्चे के माता पिता द्वारा पुलिस टीम एवं पुलिस के कार्य की भूरि – भूरि प्रशंसा की गयी ।

जीआरपी कैंट ने बताया कि इस समय गुमशुदा बच्चों को ढूढ़ने और उन्हें उनके घर पहुँचाने के लिए रेलवे ने ऑपेरशन मुस्कान चला रखा है। इस अभियान के दौरान ही एक बच्चे को उनके परिजनों के सुपुर्द किया है।

Compiled: up18 News