Agra News: ओएचई लाइन टूटने से रेल संचालन 2 घंटे रहा ठप, कई ट्रेनें प्रभावित

स्थानीय समाचार

आगरा रेल मंडल में उस समय हड़कंप मच गया जब अधिकारियों को सूचना मिली कि अचानक से ओएचई लाइन टूट गई है और रेल संचालन पूरी तरह से ठप हो गया है। आनन-फानन में घटनास्थल का पता लगाया गया। आगरा रेल मंडल की इलेक्ट्रिसिटी व इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। टूटी हुई ओएचई लाइन को दुरुस्त बनाया गया और घंटों बाद रेल संचालन शुरू हो पाया।

बदलते मौसम के कारण हुआ हादसा

यह पूरी घटना आगरा रेल मंडल के राजा मंडी रेलवे स्टेशन के निकट की है। जानकारी के मुताबिक अचानक से एक बड़ा पेड़ रेलवे की ओएचई विद्युत लाइन पर टूटकर गिर पड़ा। इससे ओएचई लाइन टूट गई और उसका असर रेलवे संचालन पर देखने को मिला। आनन-फानन में रेलवे विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और ओएचई को दुरुस्त करने में जुट गए। रेल विभाग की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि यह जो घटना हुई है वह बदलते मौसम के कारण हुई। अचानक से मौसम बदला तेज हवा चली जिसके चलते बरसों पुराना पेड़ अचानक से उखड़ कर ओएचई लाइन पर गिर पड़ा जिससे ओएचई लाइन टूट गई।

लगभग 2 घंटे बाधित रहा ट्रैक

रेलवे की लाइन के ऊपर टूटकर गिरे पेड़ को हटाने और लाइन को ठीक करने में रेलवे के विद्युत विभाग को लगभग 2 घंटे लग गए। इस दौरान रेल संचालन भी प्रभावित रहा जिसके कारण कई ट्रैन घण्टों लेट हो गयी और यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी।

राजा मंडी रेलवे स्टेशन के निकट ओएचई लाइन टूट जाने के चलते अप और डाउन दोनों ही ट्रैक प्रभावित रहे। इस घटना के चलते ताज एक्सप्रेस, मंगला एक्सप्रेस और मंगला एक्सप्रेस आधा से एक घंटे लेट हो गयी। आगरा कैंट स्टेशन पर यात्रियों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली।

प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि इस हादसे के चलते अप और डाउन चेक प्रभावित हुआ था लेकिन लगभग 2 घंटे के बाद उसे सुचारू कर दिया गया है। इस घटना के चलते कई घंटे देरी से स्टेशन पर पहुंची।