Agra News: यमुना एक्सप्रेसवे पर मल्टी लोजिस्टिक एंड फ़ूड पार्क बनाने का वायदा, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिला नेशनल चैंबर का प्रतिनिधिमंडल

Press Release

अगस्त। नेशनल चैंबर के अध्यक्ष राजेश गोयल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को केंद्रीय राष्ट्रीय राजमार्ग एवं सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से नई दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात कर ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में कहा गया कि एनएच 2 (अब 19 ) पर रुनकता से भगवान टॉकीज जो शहरी क्षेत्र में आता है तथा भगवान टॉकीज से खंदौली के निकट यमुना एक्सप्रेस वे तक (हाथरस रोड पर) एलिवेटेड रोड बनाये जाये, जिससे शहरी क्षेत्र में यातायात सुचारू हो सके और दुर्घटनाएं न हों। इस मांग पर सहमति जताते हुए गडकरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के आर ओ संजीव शर्मा को तत्काल निर्देशित किया कि शहरी क्षेत्र में यातायात में कोई भी व्यवधान नहीं होना चाहिए, कोई दुर्घटना न हो और यदि किसी स्थान पर आवश्यक समझा जाए तो वहां पर कट खोले जाने और एलिवेटेड रोड या अंडरपास बनाने की आवश्यकता हो उसका सर्वे कराकर आवश्यकतानुसार एलिवेटेड रोड, अंडरपास तथा कट खोले जाने की नवीन डीपीआर बनाई जाए।

अध्यक्ष राजेश गोयल ने बताया कि गडकरी ने आगरा के उत्तरी बाईपास को जल्द पूर्ण कराने के भी निर्देश दिए।

केंद्रीय मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार के संयुक्त उपक्रम में जेवर व आगरा के मध्य 100 एकड़ में मल्टी मॉडल लोजिस्टिक एंड फ़ूड पार्क विकसित किया जायेगा।

यमुना एक्सप्रेस वे पर आधुनिक कोल्ड स्टोरज, खाद्य प्रसंस्करण इकाइयां एवं वेयरहाउस विकसित किये जाने का प्रस्ताव चैम्बर द्वारा दिया गया। इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि चैम्बर के इस प्रस्ताव पर विचार किया जायेगा। आगरा को राष्ट्रीय राजमार्गों से पूरे देश से जोड़ा जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल में उपाध्यक्षद्वय अनिल अग्रवाल, मनोज बंसल, कोषाध्यक्ष योगेश जिंदल, अजय गुप्ता व सिद्धार्थ नारायण शामिल थे।

Compiled: up18 News