Agra News: पुलिस टीम ने अवैध गांजा सहित बावरिया गैंग की 7 महिलाओं को किया गिरफ्तार

Crime

पकड़ी गई महिलाओं से पुलिस ने 7 किलो 300 ग्राम अवैध गांजा किया बरामद की कार्रवाई

आगरा/बाह। तीर्थ धाम बटेश्वर में यमुना किनारे श्मशान घाट के पास से पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर बावरिया गैंग जाति की सात महिलाओं को भारी मात्रा में अबे मादक पदार्थ गांजे सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक पकड़ी गई बावरिया जाति की महिलाएं बटेश्वर मेले में पुरुष एवं महिला का सामान चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रही थी। पकड़ी गई सभी महिलाओं को पुलिस ने जेल भेजकर कार्रवाई की है।

जानकारी के अनुसार बाह क्षेत्र के तीर्थ धाम बटेश्वर में सावन के द्वितीय सोमवार को सोमवती अमावस्या मेले में हजारों की संख्या श्रद्धालुओं की उमड़ने वाली भीड़ को में बावरिया जाति की महिलाएं आकर श्रद्धालुओं पुरुष एवं महिलाओं के पर्स मोबाइल चैन मंगलसूत्र आदि चोरी कर लेती है और उसका फायदा उठाती हैं साथ ही घटनाओं को अंजाम देने की मुखबिर की सूचना पर थाना प्रभारी बाह कुलदीप दीक्षित चौकी प्रभारी बटेश्वर राजा बाबू एवं पूरी टीम के साथ सतर्क हो गए और बटेश्वर क्षेत्र में सादे कपड़ों में तैनात होकर घटना को अंजाम देने वाली महिलाओं की तलाश शुरू कर दी। जिसमें पुलिस टीम को सफलता हाथ लगी पुलिस ने यमुना नदी किनारे बनी मंदिर के नीचे श्मशान घाट से बावरिया गैंग की संदिग्ध 07 महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस तलाशी में पकड़ी गई अभियुक्त महिलाओं से 07 किलो 300 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा भारी मात्रा में बरामद किया गया। बटेश्वर मेले में चोरी छिनौती आज घटनाओं को अंजाम देने से पहले ही पुलिस द्वारा सभी को हिरासत में लेकर थाने लाया गया। जहां पुलिस पूछताछ में अभियुक्त महिलाओं ने अपना नाम गुड्डी देवी पत्नी बच्चू, गीता पत्नी कलुआ, सुमन पत्नी सनी, रेखा पत्नी राजकुमार, काली पत्नी अली निवासीगण चिकसान जिला भरतपुर राजस्थान एवं लक्ष्मी पत्नी महावीर, सपना पत्नी विक्रम निवासी कोतवाली नगर जनपद एटा बताया।

पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह बावरिया जाति की महिलाएं हैं सभी चार पहिया वाहन से ग्रुप बनाकर विभिन्न मेलों, प्रवचन सभाएं, सत्संग, राम कथा, गंगा स्नान एवं मंदिरों में जाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। पकड़े जाने पर कोई बड़ी कार्रवाई नहीं होती है। चुराए हुए माल को अपने अन्य साथियों को देकर अन्य घटनाओं में लग जाती हैं।

बटेश्वर में सोमवती अमावस्या मेले में भारी भीड़ को देखते हुए वह यहां पर आई थी ताकि श्रद्धालुओं और पुरुष महिलाओं के आभूषण पर मोबाइल चैन मंगलसूत्र आदि तोड़कर स्नान करने वाले लोगों का आसानी से सामान चोरी कर लेती है। अपने साथ रखने वाले गांजे को तमाम चिलमबाज नशेड़ी जिन्हें पहचान कर चुपचाप फुटकर गांजा बेचते हैं। जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। उनका गैंग कई बार बुलंदशहर, मध्यप्रदेश एवं राजस्थान से जेल जा चुका है। इस सारे काम और गैंग का मुखिया गुगली उर्फ बच्चू सिंह है। जो पकड़ी गई गुड्डी का पति है। और वह कई लोगों के साथ मिलकर गैंग चलाता है। कई चार पहिया वाहन है। वह वाहन से बटेश्वर आया था मगर हमारे पकड़े जाने के चलते वह मौके से भाग गए। अगर नहीं पकड़ी जाती तो महिला एवं पुरुष श्रद्धालुओं के साथ चोरी की घटनाओं को अंजाम देते।

मंगलवार को एसीपी बाह रविंद्र कुमार ने थाना प्रभारी कुलदीप दीक्षित के साथ घटना का खुलासा किया। वहीं पुलिस ने अभियुक्त महिलाओं के खिलाफ एनडीपीएस के तहत मुकदमा दर्ज कर बड़ी घटना का खुलासा किया है। पुलिस ने पकड़ी गई सभी अभियुक्तों महिलाओं को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

गिरफ्तार करने वाली टीम में शामिल

बावरिया गैंग की महिलाओं को गिरफ्तार करने वाली टीम में थाना प्रभारी कुलदीप कुमार दीक्षित, चौकी प्रभारी राजा बाबू, हेड कांस्टेबल गोविंद राम, अवधेश कुमार, कांस्टेबल रोहित कुमार, अमित कुमार, सौरव कुमार, आदेश कुमार, पवन कुमार, महिला कांस्टेबल भवनेश कुमारी, इंदु कुमारी, रूबी, संध्या, होमगार्ड बहादुर सिंह मौजूद रहे।