Agra News: करोड़ों की जमीन पर पुष्पांजलि बिल्डर्स द्वारा बनवाई जा रही बाउंड्री वॉल पर चला नगर निगम की कार्यवाई का बुलडोजर

स्थानीय समाचार

आगरा: दिल्ली हाईवे पर करोड़ों की जमीन पर पुष्पांजलि बिल्डर्स द्वारा बनवाई जा रही बाउंड्री वॉल को नगर निगम ने बुल्डोजर चलवा कर ध्वस्त करा दिया। निगम अधिकारियों का कहना है कि नगर निगम की जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा था। दूसरी ओर बिल्डर का कहना है कि यह जमीन उनकी है और वे तीस साल से इस पर काबिज हैं, निगम ने गलत कार्रवाई की है, इसके खिलाफ कानूनी नोटिस भेजा जा रहा है।

बताया जाता है कि हाईवे पर सिकंदरा से कैलाश मंदिर मोड़ के सामने 5190 वर्गमीटर जमीन है। नगर निगम के अधिकारियों को सूचना मिली थी कि पुष्पांजलि बिल्डर्स द्वारा नगर निगम की जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा है, जमीन पर बाउंड्री वॉल का निर्माण कराया जा रहा है। आज मंगलवार की दोपहर में नगर निगम के प्रवर्तन दल और अधिकारियों की टीम ने जमीन पर बन रही बाउंड्री वॉल को ध्वस्त कर दिया। निर्माण सामग्री को जब्त कर लिया।

निगम अधिकारियों का कहना है कि नगर निगम के राजस्व रिकॉर्ड में गाटा संख्या 4354 रकवा 5190 वर्ग मीटर बंजर जमीन दर्ज है। इसमें से 988 वर्ग मीटर जमीन पर बाउंड्री वॉल बनाकर कब्जा किया जा रहा था। उप नगर आयुक्त विकास सैन का कहना है कि जमीन हाईवे के किनारे है, जमीन का बाजार मूल्य 7.90 करोड़ रुपये है। जमीन पर कब्जा किया जा रहा था।

हाईवे के किनारे नगर निगम की जमीन से कुछ ही दूरी पर पेट्रोल पंप और नगर आयुक्त का आवास है। उप नगर आयुक्त विकास सैन का कहना है कि स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया कि भूमि पर पुष्पांजलि बिल्डर्स द्वारा अवैध तरीके से बाउंड्री वॉल का निर्माण रात में किया जा रहा है। इसे ध्वस्त कर दिया गया है।

दूसरी ओर पुष्पांजलि बिल्डर्स के प्रबंध निदेशक वीडी अग्रवाल ने बताया कि वे पिछले तीस साल से इस जमीन पर काबिज हैं, इसके सभी कागजात और खतौनी उनके पास हैं। नगर आयुक्त के निवास और इस जमीन के मध्य में पेट्रोल पम्प है, वह जमीन भी उन्होंने ही बेची है। नगर निगम की यहां कोई जमीन नहीं है, अधिकारियों ने बिना पड़ताल किए ही धवस्तीकरण किया है, इसके खिलाफ वह कानूनी नोटिस भेज रहे हैं।