Agra News: आगरा रोडवेज के बेड़े में शामिल हुई नई बसें, विधायक धर्मेश ने किया उद्घाटन

स्थानीय समाचार

आगरा: यात्रियों को बेहतर सुविधा और बेहतर सफर उपलब्ध कराने के उद्देश्य को लेकर उत्तर प्रदेश रोडवेज परिवहन निगम के बेड़े में नई बसें शामिल हो रही है। इस योजना के तहत ईदगाह बस डिपो को 4 नई बसें मिली है। जिनमें से 2 का रूट पर संचालन शुरू कर दिया गया है। मंगलवार को दो नई बसों के संचालन को लेकर आगरा इटावा दिल्ली आगरा और आगरा भिंड दिल्ली आगरा रूट पर दो बस सेवाओं की शुरुआत की गई। विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश ने इन नई बसों का उद्घाटन किया और फिर विधिवत रूप से बसें सड़को पर दौड़ी।

विधायक डॉक्टर धर्मेश ने बताया कि रोडवेज विभाग को दुरुस्त और मजबूत बनाने के उद्देश्य को लेकर पहली बार उत्तर प्रदेश सरकार ने परिवहन विभाग के लिए अलग से बजट पास किया है। इस बजट में लगभग 200 करोड़ सीधे परिवहन निगम को मिला है। इस बजट से लगातार नई बसों को खरीदा जा रहा है जिससे यात्रियों के सफर को और सुगम व सुरक्षित बनाए जा सके।

विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश ने कहा कि परिवहन विभाग में कई बसें जर्जर और खटारा अवस्था में पहुंच गई हैं। इन बसों को सड़कों पर दौड़ाना भी ठीक नहीं है। इसीलिए सरकार खराब हो चुकी बसों को धीरे-धीरे करके सड़क से हटा रही है और उनकी जगह नई बसों को रूट पर लगाया जा रहा है। रोडवेज परिवहन निगम लगभग पूरे उत्तर प्रदेश के लिए 3000 बसों को खरीद रहा है।

ईदगाह डिपो के एआरओ राजेंद्र चौक के ने बताया कि जो दो नई बसों का संचालन आज रूट पर किया है उनमें से एक बस आगरा इटावा दिल्ली और दूसरी बस आगरा भिंड और दिल्ली जाएगी। बेसिकली दिल्ली के लिए दूर वाले गंतव्य को ध्यान में रखकर गाड़ियों को लगाया गया है।