Agra News: सोलर एनर्जी को बढ़ावा देने की कार्ययोजना बनाएं, राज्यमंत्री डॉ. सोमेन्द्र तोमर ने दिए निर्देश

Press Release

आगरा। ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ. सोमेन्द्र तोमर की अध्यक्षता में गुरुवार को सर्किट हाउस में विद्युत विभाग तथा टोरंट के साथ बैठक संपन्न हुई।

बैठक में उन्होंने जनपद में जर्जर विद्युत तार, ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि, फीडर सेपरेशन, विजिलेंस व्यवस्था, संस्थाओं में विद्युत सुरक्षा मानकों के पालन, सोलर एनर्जी, विद्युत आपूर्ति व्यवस्था, बिल भुगतान इत्यादि विषयों पर समीक्षा की गई।

तोमर ने पीओ नेडा को बैठक में देर से आने पर कड़ी फटकार लगाई तथा विद्युत विभाग तथा जिला प्रशासन के समन्वय से सोलर एनर्जी को बढ़ावा देने हेतु एक कार्ययोजना बना कर प्रेषित करने के निर्देश दिए।

बैठक में ऐसे क्षेत्र जहां विद्युत विभाग को राजस्व हानि हो रही है चिन्हित कर विजिलेंस कार्यवाही, कैंप लगा कर जागरूकता तथा बिल भुगतान कराने के निर्देश दिए, 05 वर्ष से जमे अधिकारियों को हटाने, लाइनमैन व विजिलेंस टीम द्वारा अपने साथ बाहरी व्यक्तियों को ले जाकर किसानों, आम जनता से पैसा उगाही की शिकायतों पर तत्काल संज्ञान लेने तथा विजिलेंस टीम द्वारा समस्त छापा कार्यवाही की वीडियोग्राफी कराने, हॉस्पिटल, रेस्टोरेंट इत्यादि का विद्युत सुरक्षा मानकों के पालन का रजिस्ट्रेशन कराने, विद्युत कर्मियों को इक्विपमेंट से साथ स्पॉट पर भेजा जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।