Agra News: सरकारी मदद के लिए दो जोड़ों की दूसरी बार शादी, किसान यूनियन ने पहुंचकर बिगाड़ा खेल

स्थानीय समाचार

आगरा: फतेहपुर सीकरी के विकासखंड परिसर में समाज कल्याण विभाग द्वारा चलाए जा रहे मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम के दौरान, सरकारी मदद के लिए दूसरी बार दो जोड़ों की शादी कराई गई, लेकिन किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर खेल बिगाड़ दिया।भनक लगते ही दोनों जोड़ों को वापस भेज दिया।

विकासखंड परिसर में समाज कल्याण विभाग द्वारा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें प्राप्त आवेदनों के बाद हुई जांच में 25 जोड़ों को नव दांपत्य जीवन में बांधा जाना सुनिश्चित हुआ। इनमें 22 जोड़े सीकरी विकासखंड के व तीन जोड़ें विकासखंड अछनेरा के थे, जिनमें से दो जोड़े पूर्व से ही शादीशुदा थे। कार्यक्रम का आगाज बड़ी ही धूमधाम के साथ किया गया।

पूर्व से ही शादीशुदा जोड़े की भनक लगते ही, भारतीय किसान यूनियन अंबावता के पदाधिकारी भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। यूनियन की तहसील उपाध्यक्ष बबली कुमारी ने जोड़ों की दोबारा शादी का आरोप लगाते हुए विधायक प्रतिनिधि रामेश्वर चौधरी को मामले से अवगत कराया।मामला सामने आते ही विकास खंड के गांव महमूदपुर से आए दोनों शादीशुदा जोड़ों को भी हटा दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक, विकासखंड के बड़े अधिकारियों समेत सेक्रेटरी व ग्राम प्रधानों की मिलीभगत से लाभार्थी को योजना का लाभ दिलाकर प्रति लाभार्थी से बीस हजार रूपये तक वसूले जाते हैं।

भारतीय किसान यूनियन अंबावता के आरोपों के बाद सामने आए प्रकरण में जब ग्राम मोहम्मदपुर के सेक्रेटरी लोकेश परिहार से जानकारी की गई तो सेक्रेटरी अपनी गलती मानने लगे। सेक्रेटरी लोकेश परिहार ने बताया कि मैंने जांच से पहले ही फार्म पर साइन कर अपने ऑफिस में रख लिया था। यह सोच कर कि बाद में जांच कर लूंगा। लेकिन ऑफिस से किसी बाहरी व्यक्ति ने कागज निकालकर जमा कर दिया।