Agra News: पुलिस एवं आबकारी टीम की संयुक्त कार्रवाई, 30 पेटी अवैध शराब पकड़ी, दो गिरफ्तार

Crime

आगरा जनपद के कस्बा पिनाहट के अंबेडकर चौराहे पर शुक्रवार की रात को मुखबिर की सूचना पर शराब तस्करों की कार का पीछा करते हुए पुलिस एवं आबकारी की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर कार से 30 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब की बरामद कर दो शराब तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज कर बड़ी कार्रवाई की है।

जानकारी के अनुसार पुलिस कमिश्नर आगरा के आदेशानुसार शहर और देहात के थाना क्षेत्रों में अपराधों की रोकथाम एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान मैं पुलिस एवं आबकारी विभाग की संयुक्त टीम को चेकिंग के दौरान एक बड़ी सफलता हाथ लगी है।

शुक्रवार की रात को मनसुख पुरा थाना प्रभारी अमरदीप शर्मा एवं आबकारी निरीक्षक बाह क्षेत्र विदुषी गर्ग पुलिस एवं आबकारी की संयुक्त टीम के साथ तांसौड के पास राजस्थान बॉर्डर पर अवैध शराब को लेकर चैकिंग अभियान चला रहे थे। तभी मुख्य द्वारा सूचना मिली की एक शिफ्ट डिजायर गाड़ी में अवैध शराब लेकर राजस्थान राजाखेड़ा से यूपी सीमा पिनाहट की तरफ जा रही है। जिस पर पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम सक्रिय हो गई। शराब तस्करों की कार को सेक्टर टीम ने रोकने का प्रयास किया मगर वह गाड़ी को लेकर तेज रफ्तार से भागने लगे जिस पर तैनात पुलिस को सूचना दी गई। और पुलिस एवं आबकारी विभाग की टीम ने कार का पीछा किया।

जहां कस्बा पिनाहट के अंबेडकर चौराहे पर मनसुखपुरा प्रभारी अमरदीप शर्मा एवं पिनाहट प्रभारी नीरज पंवार ने पुलिस टीम के साथ घेराबंदी कर कार को पकड़ लिया। और पुलिस ने पकड़ी गई कार से 30 पेटी अबैध अंग्रेजी शराब राजस्थान बिक्री सहित दो शराब तस्करों को गिरफ्तार कर एक्सेप्ट डिजायर कार DL 9CQS 7837 को बरामद किया। और थाने लेकर पहुंची जहां पुलिस पूछताछ में पकड़े गए अभियुक्तों ने अपना नाम प्रदीप पुत्र राम बहादुर सिंह निवासी गांव कासगंज थाना दन्नाहार जिला मैनपुरी एवं रामप्रताप पुत्र रामायण प्रसाद निवासी गांव सिंघाई थाना सिरौली जनपद देवरिया बताया।

शराब तस्करों ने बताया कि राजस्थान से कम कीमत में शराब खरीद कर यूपी में अच्छी कीमत में बेचते हैं। शनिवार को पिनाहट पुलिस द्वारा दोनों अभियुक्तों के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 60/63/72,420 के तहत मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश कर कार्रवाई की गई जहां से गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों को जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

शराब तस्करों को गिरफ्तार करने वाली टीम

पुलिस एवं आबकारी विभाग की संयुक्त टीम को अवैध शराब की तस्करी करने वाले लोगों को गिरफ्तार करने एवं शराब का बड़ा जखीरा पकड़ने में बड़ी सफलता हाथ लगी है। खुलासा करने और पकड़ने वाली टीम में शामिल आबकारी निरीक्षक विदुषी गर्ग, थाना प्रभारी पिनाहट नीरज पंवार, थाना प्रभारी मंसुखपुरा अमरदीप शर्मा, उप निरीक्षक सोनू कुमार, पवनदीप भडाना, कांस्टेबल मुनीष मलिक, योगेंद्र सिंह, कंचन सिंह जादौन, हिमांशु, अमित, कुशल पाल सिंह, रविंदर सिंह, मौजूद रहे।

रिपोर्टर- नीरज परिहार