Agra News: वार्ड 71 में भाजपा के खिलाफ हुई पंचायत, समाज ने उतारा अपना निर्दलीय प्रत्याशी

Press Release

आगरा में निकाय चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए आसान नहीं होने वाला है। एक तरफ तो सूची में नाम आने के बावजूद जहां कई प्रत्याशियों को बी फॉर्म नहीं दिए गए तो वहीं जिन कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को टिकट नहीं मिली वे भी रुष्ट चल रहे हैं। कुछ ऐसे भी हैं जिनको आश्वासन दिया और फिर उनको टिकट ना देकर उनके साथ धोखा किया गया। ऐसे लोगों ने भाजपा के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोल दिया है। देहतोरा गांव में तो भाजपा के विरोध में पंचायत तक हो गई। पंचायत में लोगों ने निर्णय लिया कि भाजपा ने समाज के साथ धोखा दिया है। उसे इस वार्ड से जीतने नहीं दिया जाएगा।

आपको बताते चलें कि देहतोरा गांव में लोधी समाज सबसे अधिक है। यहां लोधी समाज का वर्चस्व है और यहां से कही हुई बात अन्य गांव के लोधी समाज तक जाती है। देहतोरा गांव हाल ही में आगरा के नगर निगम में शामिल हुआ है। इसको वार्ड 71 बनाया गया है। वार्ड 71 से हरिकिशन लोधी भाजपा प्रत्याशियों की रेस में थे। समाज को पार्टी नेतृत्व की ओर से भी भरोसा दिलाया जा रहा था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। भाजपा ने इस वार्ड से वीरेंद्र राजपूत को टिकट दे दिया है। गांव वालों के मुताबिक वीरेंद्र इस गांव का नहीं है। यानी पार्टी ने इस वार्ड को पैराशूट प्रत्याशी दिया है। इससे लोधी समाज में रोष व्याप्त है।

पंचायत कर उतारा अपना प्रत्याशी

भाजपा की ओर से लोधी समाज की अनदेखी किए जाने पर देहतोरा गांव के लोधी समाज के लोगों ने पहले पंचायत की। उस पंचायत में निर्णय लिया गया कि हरिकिशन लोधी को चुनाव लड़ाया जाएगा। लोधी समाज ने पंचायत कर अपने समाज से हरिकिशन लोधी को निर्दलीय चुनावी मैदान में उतार दिया है। हरिकिशन लोधी ने समाज की बात का मान रखा और आज नगर निगम में वार्ड 71 से नामांकन दाखिल कर दिया।

लोधी समाज का एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ लामबंद होना भाजपा प्रत्याशी के लिए बड़ी मुश्किलें खड़ी कर सकता है। यानी भाजपा की इस वार्ड से राह अब आसान नहीं होगी। लोधी समाज ने अपना पूरा समर्थन हरिकिशन लोधी को दे दिया है। पंचायत कर समाज ने दो टूक शब्दों में कहा है कि जब बहुलता और संख्या के हिसाब से सर्वाधिक संख्या में लोधी समाज है तो उसकी अनदेखी कैसे की जा सकती है। भाजपा ने तो आश्वासन देने के बाद धोखा दिया है।

नामांकन भरने के बाद लोधी समाज के निर्दलीय प्रत्याशी हरिकिशन लोधी पत्रकारों से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि भाजपा से बड़ी झूठी पार्टी और कोई नहीं है। उसके पदाधिकारी और नेता भी झूठे व धोखेबाज हैं जो सिर्फ धोखा देना ही जानते हैं। इस धोखेबाज पार्टी को इस चुनाव में सबक सिखाया जाएगा। गांव में भाजपा का कोई भी नेता आया तो उसे भी सबक सिखाने का काम लोधी समाज करेगा।