Agra News: जिला अस्पताल में बिजली हुई गुल, मरीजों में हड़कंप, तीमारदारों ने हाथ के पंखे से की हवा

स्थानीय समाचार

आगरा के जिला अस्पताल में अचानक से आज बिजली गुल हो गई। पूरे अस्पताल की बिजली गुल हो जाने से वार्डों में भर्ती मरीज हलकान होने लगे। कई वार्डो में भर्ती मरीज गर्मी से बेहाल होने और स्वास्थ्य बिगड़ने पर बाहर खुली हवा में आकर बैठ गए। लगभग 1 घंटे तक बिजली गुल रही और गर्मी से निपटने के लिए मरीज के तीमारदार हाथों के पंखे से अपने मरीज की हवा करने में जुट गए।

रविवार सुबह से ही धूप निकलने के साथ-साथ उमस भरी गर्मी से हर कोई परेशान नजर आ रहा था। जिला अस्पताल में लाइट रहने तक तो सब कुछ ठीक था। जैसे ही लाइट गई और 5 मिनट बीते उसके बाद सभी मरीजों में हड़कंप मच गया। मरीज के तीमारदार अपने मरीज का पसीना पोंछते हुए दिखाई दिए। अपने मरीज को गर्मी से बचाने के लिए हाथों के पंखों से हवा करते हुए नजर आए। वार्डों में भर्ती अधिकतर मरीज के ऑपरेशन हुए थे तो कुछ लोग डायरिया से बीमार थे। लोगों का कहना था कि आज इतनी देर तक बिजली गुल हुई है नहीं तो तुरंत बिजली आ जाती थी। ऐसा लगता है कि जिला अस्पताल में अब जनरेटर की व्यवस्था नहीं है।

बिजली गुल हो जाने के बाद गर्मी के चलते वार्ड में भर्ती कुछ मरीजों का स्वास्थ्य बिगड़ने लगा। हाथों का पंखा भी काम नहीं कर रहा था तो कुछ मरीज तो अपनी जान बचाने के लिए ही खुली हवा में बाहर चले आए। बाहर आकर जैसे ही उन्होंने खुली हवा में सांस ली तो उनकी जान में जान आई। लगभग 1 घंटे के बाद जब बिजली आई तब यह मरीज और तीमारदार अंदर वार्ड में पहुंचे।

Compiled: up18 News