Agra News: मानवता तार-तार, पोस्टमार्टम गृह पर शव की सौदेबाजी, जवान मौत की दुहाई से भी नही पसीजा दिल

Regional

कर्मचारी द्वारा शव के सौदेबाजी से मानवता तार-तार

आगरा | आपने फिल्म गब्बर को तो देखा ही होगा जहां मृत का इलाज कर सौदेबाजी का किरदार दर्शाया गया था| लेकिन यहां तो कर्मचारियों द्वारा लाशों की ही सौदे बाजी कर लाश परिजनों को सौंपी जा रही है। आगरा के एस एन मेडीकल कॉलेज के कर्मचारी द्वारा शव की सौदेबाजी के वायरल वीडियो से साफ हो गया कर्मचारी मानवता को तार-तार करने में जुटे हुए हैं।

100 रुपये में क्या होता है 100 में कुछ नहीं होता, यह आप ही रख लीजिए। नहीं, मेरा बेटा जवान था, जवान बेटा खत्म हुआ है। तुम ऐसा मत कहो, 100 रुपये पैसे रख लो। नहीं, 100 रुपये नहीं चाहिए। फिर पीड़ित ने कुछ और पैसे मिलाकर युवक को दिए तो युवक ने पैसे रख लिए। यह कुछ पंक्तियां है किसी कहानी की नहीं बल्कि पोस्टमार्टम घर पर शव लेने पहुंचे पीड़ित और वहां मौजूद कर्मचारियों के बीच की वार्तालाप है। इस वार्तालाप का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है। इससे साफ है कि चंद पैसों के चलते लोग उस पीड़ित परिवार को भी नहीं छोड़ रहे जिन्होंने अपने किसी को खोया है।

लाशों की सौदेबाजी की सच्चाई उस समय सामने आई जब एक भाई अपने भाई के शव को लेने पोस्टमार्टम हाउस आए युवक से पैसे मांगे गए इस घटना के वायरल वीडियो से स्वास्थ्य विभाग में हैरत पैदा कर दी है।

एसएन मेडिकल कॉलेज स्थित पोस्टमार्टम हाउस पर हादसे में मौत के बाद शव लाए जाते हैं। यहां पोस्टमार्टम के बाद शव सौंपने के लिए परिजन से पैसे मांगे जा रहे हैं। कर्मचारी 200 से 500 रुपये तक मांगते हैं। ऐसे ही दो वीडियो वायरल हुए हैं, जिनमें कर्मचारी शव के लिए रुपये मांग रहा है। एक वीडियो में मृतक का भाई जवान भाई की मौत की दुहाई भी देता है. लेकिन कर्मचारी नहीं पसीजता। पूरे रुपये मिलने पर ही शव जाने देता है। लेकिन इस प्रकार के मानवता को तार-तार करने वाले कर्मचारियों के कृत पर स्वास्थ्य विभाग प्रशासन कभी अपनी सतर्कता नहीं दिखाई है।

सीएमओ बोले जांच कराएंगे

सीएमओ डाॅ. अरुण श्रीवास्तव ने कहा कि पोस्टमार्टम हाउस पर शव देने के लिए मृतकों के परिजन से रुपये वसूलने की शिकायत मिली है। वायरल वीडियो की भी जांच कराएंगे। ये बेहद अमानवीय है। सख्त कार्रवाई की जाएगी।