Agra News: रॉयल हॉस्पिटल पर स्वास्थ्य विभाग की छापेमार कार्रवाई, आशाओं को गिफ्ट देने का हुआ था वीडियो वायरल

स्थानीय समाचार

आगरा: मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अरुण श्रीवास्तव ने टीम के साथ यमुना पार के रायल मल्टीस्पेशियलिटी हास्पिटल पर रविवार को छापा मारा। इस हॉस्पिटल से आशाओं के गिफ्ट लेकर बाहर निकलने का वीडियो वायरल हुआ था।

सीएमओ की टीम को अस्पताल में बेसमेंट और प्रथम तल पर आठ मरीज भर्ती मिले, इसमें से पांच प्रसूता हैं। हॉस्पिटल से 17 आशाओं की लिस्ट और सीसीटीवी की डीबीआर जब्त की गई है। हॉस्पिटल में इलाज पर रोक लगाने के साथ ही भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कराया जा रहा है।

सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार को रायल मल्टीस्पेशियलिटी हास्पिटल का वीडियो वायरल हुआ था, इसमें आशाएं गिफ्ट लेकर हॉस्पिटल से बाहर निकल रही थीं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है की आशाओं के नाम जो सामने आए हैं उनकी सेवाएं खत्म की जाएगी

छापे के दौरान हॉस्पिटल में कोई डाक्टर नहीं मिला। हॉस्पिटल में प्रसूता भर्ती मिली, सभी भर्ती मरीजों का रिकार्ड और बीएचटी भी संचालक उपलब्ध नहीं करा सका।

अस्पताल में सत्रह आशाओं की सूची मिली जिनको गिफ्ट दिए गए थे। प्रारंभिक जांच में आशाओं को कमीशन ​देकर स्वास्थ्य केंद्रों से गर्भवती को प्रसव के लिए लेने आने की आशंका है, सीसीटीवी की डीवीआर जब्त की गई है। मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कराया जा रहा है, हास्पिटल संचालक के साथ ही आशाओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। टीम में डा. संजीव वर्मन, डा. पियूष जैन शामिल रहे।