Agra News: ताजमहल देखने आई गुजराती पर्यटक का खोया बैग, पर्यटन पुलिस ने लौटाई चेहरे पर खुशी

स्थानीय समाचार

आगरा: ताजमहल का दीदार करने आए गुजरात की महिला पर्यटक के उस समय होश उड़ गए जब उसका हैंड बैग ताजमहल के बाहर छूट गया। पर्यटक और उसके परिवार ने बैग को काफी ढूंढा लेकिन बैग नहीं मिला। इसके बाद पर्यटक ने पर्यटन पुलिस से शिकायत की। पर्यटन पुलिस ने पर्यटक की शिकायत नोट की और फिर कुछ ही घंटों में पर्यटक का बैग ढूंढ कर उसे वापस कर उसके चेहरे पर खुशी लौटाई।

जानकारी के मुताबिक मिताली शाह अपने परिवार के साथ मोहब्बत की निशानी ताजमहल का भ्रमण करने आई थी। उन्होंने दोपहर को ताजमहल का भ्रमण किया और फिर ताजमहल से बाहर निकल आई। मिताली शाह ने बताया कि ताजमहल से बाहर निकलने के दौरान भाभी का बेबी रोने लगा और उसे घुमाने व चुप कराने के दौरान ही बैग वहीं पर छूट गया और वह वहां से आगे निकल गए। जब पता चला कि बैग छूट गया है तो वापस आए लेकिन बैग नहीं मिला। काफी ढूंढने के बाद बैग ना मिलने पर पर्यटन पुलिस से शिकायत की गई।

महिला पर्यटक का बैग खो जाने पर पर्यटन थाना प्रभारी अविनाश सिंह ने तुरंत उसकी तलाश शुरू करवा दी। बैग कहां रखा था। उसके आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी चेक कराने शुरू कर दिए। ताजमहल के गेट के बाहर लगे एक सीसीटीवी में चेक किया गया तो पता चला कि सफाई कार्य के दौरान सफाई कर्मी उस बैग को कूड़े में ले गया। पर्यटन पुलिस ने तुरंत उस सफाई कर्मी को ढूंढा और फिर बैग के बारे में पूछताछ की। सफाई कर्मी ने बैग को ढूंढ कर पर्यटन पुलिस को वापस किया।

मिताली शाह ने बताया कि बैग में जरूरी डाक्यूमेंट्स और नगदी थी। जिसको लेकर वह और उनका परिवार काफी परेशान था लेकिन पर्यटन पुलिस ने उनके खोए हुए बैग को ढूंढ निकाला। बैग में पूरी नगदी और सभी प्रकार के जरूरी डॉक्यूमेंट मौजूद थे। बैग को पाकर पूरा परिवार काफी उत्साहित नजर आया।

मिताली शाह ने पर्यटन थाना प्रभारी रीता सिंह एसआई मोहित और सरवर खान एवं उनकी टीम को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि आगरा की पर्यटन पुलिस सबसे अच्छी है। उन्होंने यह भी कहा कि पर्यटन पुलिस के चलते यहां किसी भी पर्यटक को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी।