Agra News: जीआरपी ने पकड़े दो संदिग्ध जब उनके बैग किए गए चेक तो उड़ गए होश, एक में कैश तो दूसरे में थी चांदी

Crime

आगरा: आम व्यक्ति को बेहतर सफर उपलब्ध कराने का सबसे बेहतरीन साधन ट्रेन था लेकिन तस्करों ने अब इसे तस्करी का सबसे सुगम साधन बना दिया है। अब ट्रेनों से आसानी से तस्करी की जा रही है। तस्करी करने वाले को सिर्फ ट्रेन का टिकट खरीदना है और फिर वह बेफिक्र होकर सफर के साथ-साथ तस्करी कर लेता है लेकिन जीआरपी ऐसे तस्करों पर नजर बनाए हुए है।

तस्करी के नेटवर्क को तोड़ने के साथ-साथ उनकी नींद उड़ाने का काम जीआरपी लगातार कर रही है। जीआरपी ने ट्रेन से चांदी की तस्करी करने वाले गैंग का खुलासा किया है। चेकिंग के दौरान जीआरपी आगरा कैंट दो संदीप व्यक्ति को पकड़ा जब उनके बैक चेक किए गए तो उनके भी होश उड़ गए। एक बैग में चांदी थी तो दूसरे में नगदी भरी हुई थी। जीआरपी ने तुरंत दोनों को हिरासत में लिया और फिर पूछताछ शुरू कर दी।

जीआरपी आगरा के ने भारी मात्रा में चांदी ले जाने पर चांदी के खरीद फरोख्त के बिल मांगे तो कोई भी उन्हें बिल नहीं दे पाया तो वही जब कैश की जानकारी जुटाई तो उसका जवाब भी नहीं दिया। जिसके बाद जीआरपी ने पूरे मामले को इनकम टैक्स की ओर मोड़ दिया और आयकर विभाग को इसकी जानकारी दी। जीआरपी ने रेलवे स्टेशन आगरा कैंट पर चैकिंग के दौरान दोनों व्यक्तियों से 40 किलो 820 ग्राम चाँदी ( बिना बिल ) अनुमानित कीमत 3000000/रु व लगभग 30 लाख नगद बरामद किये।

पकड़े गए युवक के नाम व पता:-

1. सचिन गुप्ता पुत्र राम दत्त गुप्ता निवासी 37A/127/1B, अमृतपुरी बुन्दू कटरा थाना सदर बाजार जिला आगरा उम्र करीब 39 वर्ष

2. अभिषेक गुप्ता पुत्र हरीओम निवासी 161,5 रामनगर थाना लाईनपार फिरोजाबाद हाल पता रवि भारतीय का मकान मौहल्ला न्यू आदर्श नगर बलकेश्वर थाना कमलानगर जिला आगरा उम्र करीब 24 वर्ष

पूछताछ विवरण:

एसपी रेलवे आदित्य लांगहे ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि दोनों छत्तीसगढ़ और एमपी से अवैध से चांदी लाते हैं वह कच्ची चांदी लाते हैं और फिर यहां पर गलाकर व उसका माल बनाकर अन्य शहर व राज्यों में सप्लाई करते हैं। यह बिना बिल के चांदी की खरीद फरोख्त करते हैं। दोनों ही आरोपी आगरा की रहने वाले हैं एक थाना सदर क्षेत्र से है तो दूसरा थाना कमलानगर क्षेत्र का निवासी है।

यह दोनों युवक छत्तीसगढ़ 3 से चांदी और कैश लेकर आए थे। उनके पास से लगभग 30 लख रुपए कैश बरामद हुआ है यह कैश किनका है कहां से आया इसकी भी वह जानकारी नहीं दे पाए हैं। जो इसे जानकारी प्राप्त हुई है उसके अनुसार यह जीएसटी व आने टैक्स को बचाने के लिए तीनों से अवैध रूप से चांदी लाते हैं फिलहाल इस पूरे मामले से इनकम टैक्स और जीएसटी विभाग को अवगत करा दिया गया है।