Agra News: नवरात्रि रास गरबा का शानदार आगाज़, म्यूजिक बीट्स पर देर रात तक थिरकती रही ताजनगरी

Press Release

एडीए और एडीएफ के नौ दिवसीय आयोजन का केंद्रीय मंत्री प्रो. बघेल ने किया शुभारम्भ

नवरात्रि के पहले दिन गरबा की मनमोहक प्रस्तुतियों से देर रात तक सजी संगीतमयी शाम

आगरा। सतरंगी रोशनी से जगमग शाम में संगीत की मस्ती में थिरकते हुए युगल रविवार की शाम को खास यादगार बना गए। मौका था आगरा विकास प्राधिकरण की पहल पर इनक्रेडिबल ताज कंसर्ट के अंतर्गत आगरा डवलपमेंट फाॅउंडेशन द्वारा आयोजित ‘नवरात्रि रास गरबा’ के द्वितीय संस्करण के श्रीगणेश का। नौ दिवसीय आयोजन के पहले दिन के इस शानदार शुभारंभ के साथ ही जोनल पार्क की फिजाएं बदल गईं।

इस कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल, एयर फ़ोर्स स्टेशन आगरा के एयर कॉमडोर सतीश गुप्ता, एडीए उपाध्यक्ष चर्चित गौड़, अशोक ग्रुप की चेयरमैन डॉ रंजना बंसल, डॉ. एमपीएस ग्रुप के चेयरपर्सन स्क्वाड्रन लीडर एके सिंह ने किया।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने डांडिया करते समूह का हौसला बढ़ाते हुए उनके साथ कदम से कदम मिलकार कुछ देर गरबा भी करके सबका दिल जीत लिया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि ब्रज और गुजरात की साझा संस्कृति की मनमोहक झलक आज इस आयोजन में साफ़ दिख रही है। विशिष्ट अतिथि एयर कॉमडोर सतीश गुप्ता ने भी अपने संबोधन में इस आयोजन को मुक्त कंठ से सराहा।

मंचासीन अतिथियों का स्वागत करते हुए डॉ. एमपीएस ग्रुप के चेयरपर्सन स्क्वाड्रन लीडर एके सिंह ने सभी से अपनी परंपरा और संस्कृति के प्रतीक इस भव्य आयोजन में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की। इस मौके पर आगरा विकास प्राधिकरण की सचिव गरिमा सिंह ने कहा कि छात्रों के सर्वांगीण विकास में इस तरह के आयोजन बड़ी भूमिका निभाते हैं।

औपचारिक उदघाटन के बाद मंच से गरबा की शुरुआत करते हुए लोकप्रिय डांस कोरियोग्राफर प्रियंक धाकड़ और उनकी टीम ने अपनी बेहतरीन प्रस्तुतियों से सभी को प्रोत्साहित किया साथ ही पहली बार इस नृत्य का आनंद लेने डांसिंग फ्लोर पर आए युगलों को म्यूजिक बीट्स पर आसान स्टेप्स कराकर उनकी नृत्य की हसरतों को पंख लगाए। जैसे जैसे रात गहराती गई इस समारोह में चहुंओर से डांडिया की स्टिक की टकटक की ध्वनि और थिरकते कदमों की मद्धिम ध्वनि मन को उल्लास में डुबोती गई। इसमें नवरात्रों के भक्ति गीतों की रसधारा भी खूब बही।

विजेताओं को किया पुरस्कृत

9 दिन 9 कॉलेजों की विशेष प्रस्तुतियों की श्रंखला में पहला दिन डॉ. एमपीएस वर्ल्ड स्कूल के नाम रहा। जिसमें उनके शिक्षकों व छात्रों ने एक से एक शानदार प्रस्तुतियों से जमकर धमाल मचाया। इस दौरान डॉ. एमपीएस ग्रुप के चेयरपर्सन स्क्वाड्रन लीडर एके सिंह, डॉ. एमपीएस वर्ल्ड स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ. सीबी जदली और अतिथियों ने बेहतर प्रस्तुतियों के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया।

कार्यक्रम का संचालन डॉ. तरुण शर्मा ने किया। अंत में धन्यवाद ज्ञापन अशोक ग्रुप की चेयरमैन डॉ रंजना बंसल ने किया। आयोजन की व्यवस्थाएं डॉ. एमएस ग्रुप की ओर से डायरेक्टर एकेडमिक डॉ. विक्रांत शास्त्री, डायरेक्टर ऑफिस एके गोयल, डॉ. प्रबल प्रताप सिंह, एचएल गुप्ता, चंद्रशेखर, संदीप सक्सेना, शैली कपूर, योगी चाहर, डॉ. नितिन जैन, दीपा शर्मा, ऋचा कुलश्रेष्ठ आदि ने संभालीं।

इस मौके पर अप्सा के अध्यक्ष डॉ सुशील गुप्ता, सचिव डॉ. गिरधर शर्मा, नप्सा के अध्यक्ष संजय तोमर, कर्नल अपूर्व त्यागी, त्रिलोक सिंह राणा, इनक्रेडिबल इंडिया फाउंडेशन के अजय शर्मा, ब्रजेश शर्मा, अविनाश वर्मा आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।