Agra News: थाने के मालखाने से गायब हुई सरकारी पिस्टल, दरोगा और हैड मोहर्रिर बता रहे एक-दूसरे को जिम्मेदार

Crime

आगरा: नागरिकों की सुरक्षा करने वाली पुलिस अपने ही शस्त्रों की रक्षा नहीं कर पा रही है। बाह थाने के दरोगा राजा बाबू की सरकारी पिस्टल गायब हो गई है। दरोगा थाने में लोकसभा चुनाव के दौरान पिस्टल को जमा करने की बात कर रहे हैं तो वहीं हैड मुहर्रिर पिस्टल न होने की बात कर रहे हैं।

एसीपी बाह गौरव सिंह ने इस मामले में उन्होंने जांच के आदेश दिए हैं। हैड मुहर्रिर ने जब माल खाने को चेक किया है तो पिस्टल गायब मिली उन्होंने दरोगा राजा बाबू से पूछा तो वह सही जवाब नहीं दे पाए। उन्होंने कहा है कि उन्होंने थाने में जमा कर दी थी जबकि उसका कोई रिकॉर्ड थाने में उपलब्ध नहीं है।

बाह थाने के हेड मोहर्रिर वीरेश कुमार का तबादला कानपुर नगर में हुआ। अवधेश कुमार को नई तैनाती मिली। मालखाने के चार्ज हस्तांतरण के दौरान माल का मिलान किया गया। इस दौरान बटेश्वर चौकी प्रभारी राजाबाबू यादव को आवंटित पिस्टल नहीं मिली। इसकी जानकारी हैड मोहर्रिर ने थाना प्रभारी को दी। बताया गया है कि काफी तलाश के बाद भी पिस्टल नहीं मिली। इससे थाने में हड़कंप मच गया।

चौकी प्रभारी राजा बाबू यादव ने बताया कि लोकसभा चुनाव की ड्यूटी के बाद उन्होंने मालखाने में सरकारी पिस्टल को जमा करा दिया था। तब से वे पिस्टल नहीं ले सके। पिस्टल कहां है, उन्हें पता नहीं। वहीं, पुराने हेड मोहर्रिर वीरेश कुमार का दावा है कि राजाबाबू को पिस्टल आवंटित है। उनके पास से ही पिस्टल गायब हुई है।