Agra News: पेटीएम अकाउंट वेरिफाई करने के नाम पर 20 हजार की ठगी

Crime

पीड़ित की शिकायत पर धोखाधड़ी और आईटी एक्ट में मुकदमा

आगरा। थाना शाहगंज क्षेत्र में रहने वाले युवक ने पेटीएम अकाउंट को वेरिफाई करने के नाम पर ठगी करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

थाना शाहगंज के केदार नगर, राम स्वरूप कालोनी निवासी देपांशु कुलश्रेष्ठ का आरोप है की वो पेटीएम का पोस्टपेड अकाउंट चला कर लोन लिए हुए थे। अकाउंट में समस्या आने पर उन्होंने जानकारी की तो आगरा में कोई कस्टमर केयर नंबर नहीं था और न ही कोई आफिस था। इसके बाद उन्होंने कंपनी को ट्वीट कर समस्या बताई।

कंपनी के वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट से उन्हे कुछ नंबर दिए गए। उनमें से एक नंबर पर उनकी बात हुई तो दूसरी ओर से उनका अकाउंट वेरिफाई करने के नाम पर ओटीपी मांगा गया। आपत्ति उठाने पर उक्त नंबर से उन्हे व्यक्ति ने अपना आईडी, आधार और पैन कार्ड दिए गए। संतुष्ट होने पर उन्होंने ओटीपी बता दिया। इसके बाद उस व्यक्ति द्वारा उनके खाते से बीस हजार रुपए की शापिंग कर ली।

पीड़ित ने थाना शाहगंज को शिकायत की तो मामला साइबर सेल भेज दिया गया। साइबर सेल में आनलाइन शिकायत करवाई गई। इसके बाद भी खाता बंद होने के बाद भी जनवरी तक ट्रांजेक्शन हुए। कंपनी लोन चुकाने के लिए उन्हें नोटिस भेज रही है पर धोखाधड़ी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद पुलिस कमिश्नर प्रीतिंदर सिंह से शिकायत करने पर अज्ञात मोबाइल नंबर धारक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।