Agra News: चार पुलिसकर्मियों पर ट्रक बंद करने की धमकी देकर 20 हजार रुपये वसूलने का आरोप, कमिश्नर ने डीसीपी को जांच सौंपी

Crime

आगरा में पुलिस की वसूली का एक मामला सामने आया है. इसमें तीन दारोगा और एक सिपाही ने एक ट्रक 20 हजार रुपये लेकर छोड़ दिया. इसकी शिकायत पर पुलिस कमिश्नर ने डीसीपी को जांच सौंपी है.

आगरा: ताजनगरी में पुलिस की वसूली का अजब-गजब मामला सामने आया है. इसमें एक ट्रक से वसूली के लिए दो थानों में तैनात तीन दारोगा और एक सिपाही एकजुट हो गए. ट्रक के फर्जी कागजात बताकर उसे सीज करने के नाम पर धमकाया. फिर ट्रक छोड़ने के एवज में 40 हजार रुपये मांगे. बातचीत में मालिक से 20 हजार रुपये वसूले और ट्रक छोड़ दिया. इस पर ट्रक मालिक ने तभी 112 पर कॉल करके जानकारी दे दी. अब आगरा पुलिस कमिश्नर डॉ प्रीतिंदर सिंह से शिकायत की है. इस कारण तीन दारोगा और एक सिपाही कठघरे में हैं. ट्रक मालिक की 20 हजार की रंगदारी वसूलने की जांच पुलिस कमिश्नर ने डीसीपी सूरज राय को दी है.

बता दें कि घटना 18 जून रात की है. ताजगंज थाना क्षेत्र निवासी ऋषभ परमार ने आगरा पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह से शिकायत की है कि उसके ट्रक में खराबी आ गई थी. इस पर चालक धर्मवीर को ट्रक सही कराने टीपी नगर भेजा था. लेकिन, उसे वहां दुकान बंद मिली. इस कारण ट्रक सही नहीं हुआ. इसलिए, चालक से कहा कि बोदला-सिकंदरा रोड से बिचपुरी मार्ग होकर ट्रक ले आए. ताकि, यदि रास्ते में ट्रक खराब भी हो जाए तो जाम नहीं लगे. चालक धर्मवीर बोदला चौराहा से बिचपुरी मार्ग पर जाने की बजाय हेमा पेट्रोल पंप के पास से एक सड़क पर मुड़ गया.

ट्रक सीज करने की धमकी दी

ट्रक मालिक ऋषभ परमार ने पुलिस कमिश्नर को बताया कि जीपीएस पर ट्रक की लोकेशन देखी तो चालक को फोन किया. उसे ट्रक बैक करने को कहा. उस समय रात के करीब एक बज रहे थे. ट्रक बैक करते समय ही तीन दारोगा आ गए. उन्होंने ट्रक रोक लिया. चालक धर्मवीर से कागज मांगे. इस पर तीनों दारोगा ने फर्जी कागजात बताकर चालक को हड़काया. चालक ने तीनों दारोगा से फोन पर बात कराई. तीनों दारोगा ने चालक से कहा कि ट्रक थाने लेकर चलो. दस्तावेज फर्जी हैं. ट्रक सीज होगा, जिससे चालक घबरा गया. देर रात ऋषभ भी मौके पर पहुंच गए.

40 हजार रुपये मांगे

ट्रक मालिक ऋषभ परमार का आरोप है कि जब तीनों दारोगा से बातचीत की तो उन्होंने गाली-गलौज की. उससे अभद्रता की, जिससे वो भी डर गया. जब उसने दारोगा से ट्रक छोड़ने का निवेदन किया तो 40 हजार रुपये मांगे. उसने कहा कि इतनी रकम इस समय कहां से लाएगा. बातचीत की तो बीस हजार रुपये में सौदा तय हुआ. इसके बाद ऋषभ ने अपने एक परिचित को फोन करके 20 हजार रुपये मंगवाए. इस पर तीनों दारोगा ने एक सिपाही के हाथ में रकम दिलाई.

तत्काल 112 पर की शिकायत

ट्रक मालिक ऋषभ परमार ने बताया कि ट्रक छूटने के बाद उसने सबसे पहले 112 नंबर पर घटना की शिकायत की. पुलिस आयुक्त का सीयूजी नंबर मिलाया. उस पर शिकायत की. पुलिस आयुक्त डॉ. प्रीतिंदर सिंह के सामने पेश हुआ. जिस पर पुलिस आयुक्त ने डीसीपी सूरज राय को शिकायत की जांच दी गई है.

पश्चिमपुरी चौकी पर नहीं तैनात

ट्रक मालिक ऋषभ परमार ने बताया कि घटना के बाद पश्चिमपुरी चौकी पर गया था. वहां पर एक-एक करके तीनों दारोगा के बारे में पूछताछ की. पूछताछ में पता चला कि तीनों में से कोई भी दारोगा पश्चिमपुरी चौकी पर तैनात नहीं है. वसूली करने वाले दो दारोगा सिकंदरा थाने में तैनात हैं और एक की तैनाती ताजगंज क्षेत्र में है.

-compiled : up18 News