Agra News: सुबह आवास विकास में डेली नीड्स की दुकान में आग, दीपावली की रात में आग लगने की कई घटनाएं

स्थानीय समाचार

आगरा: थाना जगदीशपुरा के अंतर्गत आवास विकास सेक्टर 12 स्थित जीएस डेली नीडस की दुकान में आज सोमवार की सुबह आग लग गई। दुकान मालिक मनीष गुप्ता ने बताया कि आज से दुकान में रखा संपूर्ण सामान स्वाहा हो गया। इसके अलावा जिले में दीपावली की रात पर आतिशबाजी और पूजा के दीप से करीब आधा दर्जन स्थानों पर आग लग गई। आग बुझाने के लिए रात भर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां दौड़ती रहीं। न्यू आगरा और वजीरपुरा में भी आग लग गई। शमसाबाद, बरहन और खेरागढ़ में भी आग लगने की सूचना मिली।

मूलरूप से आलमगंज लोहामंडी के रहने वाले मनीष गुप्ता की आवास विकास कालोनी सेक्टर 12 घर में ही डेली नीडस की दुकान है। प्रथम तल पर वह परिवार समेत रहते हैं। सोमवार सुबह करीब पांच बजे कालोनी के रहने वाले एक व्यक्ति टहलने निकले थे। उन्होंने दुकान के अंदर से लपटें निकलती देखीं ताे इसकी जानकारी मनीष गुप्ता को फोन करके दी। वह परिवार समेत प्रथम पर सो रहे थे।

परिवार समय रहते बाहर निकल आया। दुकान में लगी आग बुझाने का प्रयास करने लगा। आग से आसपास की अन्य दुकानदारों में अफरातफरी मच गई। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने एक घंटे प्रयास के बाद आग को बुझाया। आग शार्ट सर्किट या अतिशबाजी की चिंगारी से लगने की आशंका है। अखिल भारतीय व्यापार सुरक्षा मंच के ब्रज प्रदेश के अध्यक्ष विनय अग्रवाल ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया और शासन, प्रशासन से पीड़ित व्यापारी को मुआवजा दिए जाने की मांग की।

थाना हरीपर्वत क्षेत्र के वजीरपुरा में मनीष का जूते का कारखाना और गोदाम है। मनीष ने रात को गोदाम में दीपावली की पूजा की। दीपक जलाए। थोड़ी देर बाद दीपक से जूते के चमड़े की कतरन में आग लग गई। आग की लपटें उठती देख लोगों ने मनीष को जानकारी दी। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

न्यू आगरा के नगला पदी स्थित एक भूसे का टाल में रात को आतिशबाजी की चिंगारी से आग लग गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

तहसील शमसाबाद के गांधी चौराहे पर मॉडल शॉप में रविवार रात करीब 11 बजे आग लग गई। बताया गया है कि मॉडल शॉप संचालक ने रात को पूजा की थी। दुकान के कर्मचारी हेमेंद्र ने बताया कि रात के समय सेल्समेन मुकेश और थान सिंह दुकान बंद करके गए थे। उसके बाद शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। लोगों ने आग की लपटें उठती देखीं। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड पहुंच गई। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग में लाखों रुपये की शराब जल गई।

Compiled: up18 News