Agra News: एक महीने में दो बार आया भूकंप आगरा में भी महसूस हुए भूकंप के झटके, लोगों में दहशत

Regional

आगरा: शुक्रवार रात को अचानक से छत के पंखे हिलने लगे। लोगों को भी हल्का झटका सा लगा। यह समझने में देर नहीं लगी कि यह भूकंप के झटके है। लोगों ने तुरंत घर और अपार्टमेंट के बाहर दौड़ लगा दी। इसके बाद एक दूसरे परिजन को फोन करके इसकी जानकारी ली कि क्या उनके उधर भी ऐसे ही झटके महसूस हुए। घटना शुक्रवार रात करीब 11.50 बजे की है।

हालांकि भूकंप से पूरे जिले में किसी भी तरीके के नुकसान की कोई भी खबर नहीं मिली। कुछ देर के बाद ही इंटरनेट मीडिया पर भूकंप से संबंधित खबरें प्रसारित होने लगी। लोगों ने फोन कर अपनों के बारे में जानकारी ली। भूकंप के झटके दो बार महसूस किए गए।

एक महीने में दो बार आया भूकंप

विगत कुछ सालों में भूकंप के झटकों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। आगरा में इस साल तीसरी बार भूकंप आया है। 3 अक्टूबर की दोपहर 2.55 बजे भूकंप आया था। 5 मिनट के अंतराल में तीन झटके लगे थे। हालांकि भूकंप से किसी भी तरीके का कोई नुकसान नहीं हुआ था। शुक्रवार रात 11.50 बजे एक बार फिर से भूकंप आया गया। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 6.4 रही। एक के बाद एक दो झटके लगे। एक महीने में यह दूसरी बार भूकंप आया था।

लोगों में दहशत

भूकंप के आने के चलते कमला नगर दयालबाग, जयपुर हाउस, आवास विकास, शास्त्रीपुरम, सिकंदरा, बोदला, ताजगंज सहित अन्य क्षेत्रों के लोगों की नींद उड़ गई। अनहोनी की आशंका से लोग खुले मैदान में आ गए। इस घटना से लोगों में दहशत फैल गयी। मौसम विज्ञानी डॉक्टर दानिश ने बताया कि भूकंप के झटके दो बार महसूस किए गए।

ताजगंज निवासी युवक ने बताया कि भूकंप के झटके जैसे ही लगे वो अपने घरों से बाहर निकल आये। अचानक से उनके कमरे का पंखा हिलने लगा और वो समझ गए कि भूकंप के झटके है। कुछ लोगों ने बताया कि वो सोने की तैयारी कर रहे थे। तभी बेड हिलने लगा परिवार के अन्य लोगों के साथ भी यही हुआ। सभी लोग अपने अपने घरों से बाहर आ गए। इसके बाद भूकंप आने का मैसेज जैसे ही इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ। लोगों ने फोन कर अपनों का हाल जानना शुरू कर दिया।