Agra News: डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के संस्कृति भवन की बत्ती गुल होने पर पोर्च में पढ़ाया छात्रों को

स्थानीय समाचार

आगरा। डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के संस्कृति भवन की बत्ती गुल हो गई। कक्षाओं में छात्र और शिक्षक पहुंचे, तो बिना बिजली के वहां बैठना मुश्किल हो गया। भवन में मौजूद इतिहास एवं संस्कृति विभाग, ललित कला संस्थान और होटल एवं पर्यटन संस्थान में पढ़ाई शुरू नहीं हो सकी। संस्थान और विभागों में कर्मचारियों के आने पर भी काम शुरू नहीं हो सका। लाइब्रेरी में भी छात्रों का बैठना बिना एसी के मुश्किल हो गया।

इतिहास विभाग के छात्रों के आने पर विभागाध्यक्ष प्रोफेसर बीडी शुक्ला उन्हें लेकर नीचे आ गए। भवन के पंचम तल पर स्थित इतिहास विभाग के छात्रों की कक्षा उन्होंने भवन के पोर्च शुरू कर दी। लगभग 1 घंटे तक उन्होंने छात्रों को पोर्च में ही पढ़ाया। इसके बाद भी भवन की विद्युत आपूर्ति सुचारू नहीं हो सकी।

बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है। जब करोड़ों की लागत से बने संस्कृति भवन में बत्ती गुल होने के कारण मुश्किल खड़ी नहीं हुई। इससे पहले कई बार 5 मंजिला भवन में लगी लिफ्ट में छात्र फंस चुके हैं। इसके साथ ही संस्कृति भवन के पंचम तल स्थित ऑडिटोरियम में भी कार्यक्रम के दौरान कई बार घंटों के लिए विद्युत आपूर्ति बाधित होने पर आयोजकों को समस्याएं होती रही है।