Agra News: शहर के पार्कों में डॉक्टर्स सिखाएंगे किस तरह से खेली जाए स्वस्थ और सुरक्षित होली

Press Release

आगरा। डॉक्टर्स सिखाएंगे कि किस तरह से स्वस्थ और सुरक्षित होली खेली। जिससे रंगों के त्योहार होली उमंग आपके जीवन में बरकार रहे। इसके लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) आगरा द्वारा शहर के 6 पार्कों में सुबह 7-9 बजे तक पांच मार्च को विशाल जन स्वास्थ्य जागरूकता अभियान का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें शहर के जाने माने विशेषज्ञ लोगों से चर्चा करेंगे और होली खेलने से पहले बरतने वाली सावधानी होली खेलने के बाद होने वाली समस्याओं से बचाव के तरीके सुझाएंगे।

यह जानकारी आईएमए आगरा के अध्यक्ष डॉ. ओपी यादव ने तोता का ताल स्थित आईएमए भवन पर पोस्टर विमोचन कार्यक्रम में दी। सचिव डॉ पंकज नगायच बताया कि जिन लोगों को फेफड़ों से सम्बंधित कोई भी बीमारी (अस्थमा, सीओपीडी आदि), हृदय रोग, डायबिटीज, बीपी, त्वचा रोग आदि की समस्या है तो उन्हें क्या सावधानियां बरतनी चाहिए, यह पार्कों में पहुंचने वाली आम जनता को विशेषज्ञ बताएंगे। साथ ही होली पर खाए जाने वाले खान-पान पर भी चर्चा होगी।

साइंटिफिक सचिव डॉ योगेश सिंघल व प्रसीडेंट इलेक्ट डॉ. मुकेश गोयल ने कहा कि जागरूकता अभियान में कैसे रंगों का प्रयोग कैसे और सुरक्षित होली खेलने के टिप्स भी दिए जाएंगे। आईएमए के पदाधिकारियों ने अधिक से अधिक जनता से इस अभियान में पहुंचकर लाभ लेने के लिए आमंत्रित किया।

यहां आयोजित किए जाएंगे जागरुकता कार्यक्रम

(1) सेंट्रल पार्क आवास विकास कॉलोनी आगरा
(2) साकेत कॉलोनी पार्क साकेत कॉलोनी
(3) कृष्णा पार्क डिफेंस स्टेट
(4) गोयल हॉस्पिटल के सामने ट्रांस यमुना
(5) रावत हॉस्पिटल के पास अर्जुन नगर
(6) पालीवाल पार्क आगरा