पर्दाफाश न्यूज की मु​हिम लाई रंग, भारत नगर सहकारी आवास समिति पर कसा शिकंजा

Agra News: अरबों की जमीन को कौड़ियों में खरीदने वाले भारत नगर सहकारी आवास समिति पर मंडलायुक्त ने कसा शिकंजा, लगाया भारी भरकम जुर्माना

Regional

आगरा। अरबों की जमीन को कौड़ियों में खरीदने वाले भारत नगर सहकारी आवास समिति (ओपी चैन्स ग्रुप) की मुश्किलें अब बढ़नी शुरू हो गईं हैं। मीडिया में लगातार भारत नगर सहकारी आवास समिति (ओपी चैन्स ग्रुप) की तरफ से की गई धांधली को लेकर खबरें चलती रही थी। अब आगरा कमिश्नर ने भारत नगर सहकारी आवास समिति पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

इसके साथ ही रेजिडेंशियल जमीनों पर कमर्शियल काम करने के मामले में भारी भरकम जुर्माना भी लगाया गया है। यही नहीं, उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद के उन अफसरों पर भी कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखा गया है जो भारत नगर सहकारी आवास समिति के इस फर्जीवाड़े में शामिल थे।

 

दरअसल, भारत नगर सहकारी आवास समिति को नीलामी के माध्यम से आवंटित भूमि की आवंटन प्रक्रिया में की गयी अनियमितताओं की जांच के सम्बन्ध में बीते दिनों एक बैठक हुई थी। इस बैठक में भारत नगर सहकारी आवास समिति के फर्जीवाड़े पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए। सूत्रों की माने तो उ0प्र0 आवास एवं विकास परिषद (Uttar Pradesh Housing and Development Council) के उन अफसरों पर भी शिकंजा कसा जाएगा, जो इस फर्जीवाड़े में शामिल थे।

ये है मामला

सिकंदरा योजना में सेक्टर 12 और 15 में एंथम एंथेला की भूमि में नीलामी घोटाला प्रकरण लगातार सुर्खियों में रहा है। इस भूमि को भारत नगर हाउसिंग जो कि ओपी चैन्स ग्रुप की कंपनी है, उसके मालिकों ने धोखाधड़ी के माध्यम से भारत नगर गृह निर्माण समिति की जमीन को परिषद के आला अधिकारियों से सांठगांठ कर कब्जा लिया था।

साभार सहित – पर्दाफाश न्यूज