Agra News: जिला अस्पताल में भ्रष्टाचार, 5 लाख में खरीदीं 100 कुर्सियां, सीएमएस ने रोका बिल

Regional

आगरा जिला अस्पताल में कुर्सी खरीद के लिए किया गया भ्रष्टाचार का एक घटनाक्रम अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है। विभाग में दबी जबान में कुर्सी कांड को लेकर चर्चाएं हो रही हैं। भ्रष्टाचार का यह मामला तब खुला जब सीएमएस अनीता शर्मा के पास इन कुर्सियों का बिल पहुँचा। बिल देखकर सीएमएस अनीता शर्मा के भी होश उड़ गए और उन्होंने बिल को रोक दिया। संबंधित अधिकारी को भी लाइन में लगा दिया।

एक कुर्सी की कीमत 5000 रुपये

जिला अस्पताल में भी भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी से अछूता नहीं है। इसके जीते जागते कई उदाहरण सामने आ चुके हैं। जिला अस्पताल प्रशासन की ओर से नई कुर्सियां खरीदी गई। लगभग 100 नई कुर्सी के साथ तकिए और चादर भी खरीदे गए। इन सब की जिम्मेदारी एक वरिष्ठ चिकित्सक को दी गई जो इस समय जिला अस्पताल प्रशासन की जिम्मेदारियों को संभाल रहे हैं। हाल ही में इस चिकित्सक की नियुक्ति भी आगरा के जिला अस्पताल में हुई लेकिन कुछ ही समय बीतने के बाद यह चिकित्सक भी जिला अस्पताल के रंग में रंग गए। कुर्सी कांड इसलिए भी जिला अस्पताल में गूंज रहा है क्योंकि एक कुर्सी की कीमत जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। कुर्सी कांड बिल के अनुसार 100 कुर्सियों की कीमत ₹5 लाख है यानी एक कुर्सी ₹5000 की है।

सीएमएस ने रोका बिल

कुर्सी कांड पर भले ही कोई भी बोलने को तैयार ना हो लेकिन सीएमएस अनीता शर्मा ने भी इस संबंध में गोलमोल जवाब दिया। उन्होंने यह तो स्वीकार किया कि अस्पताल में कुर्सी कांड हुआ लेकिन वह चिकित्सक को भी बचाते हुई दिखाई दी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में बिल को रोक लिया गया है। कुर्सियों को वापस करने की कवायद की जा रही हैं तो वहीँ जो चिकित्सक इन सभी जिम्मेदारी को संभाल रहे थे उनसे भी जिम्मेदारियां वापस ले ली गयी है।