Agra News: गौतम अडानी के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, चौकीदार चोर है के लगाए नारे

Politics

आगरा: कांग्रेस पार्टी ने अडानी ग्रुप और उसके मालिकों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर शहर कांग्रेस पार्टी ने पैदल मार्च करके जमकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के माध्यम से कांग्रेसियों ने गौतम अडानी का पासपोर्ट तुरन्त जब्त करने के साथ बाजार में किए गए हजारों करोड़ रुपए के घोटाले की जांच की मांग उठाई। साथ ही एलआईसी और स्टेट बैंक के निवेशकों के धन की सुरक्षित वापसी की भी मांग की गई।

‘चौकीदार चोर है’ के लगे नारे

शहर कांग्रेस कमेटी की ओर से गौतम अडानी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग को लेकर शहर कांग्रेस कार्यालय से शुरू हुआ प्रदर्शन छीपीटोला स्थित एसबीआई बैंक पर जाकर समाप्त हुआ। इस दौरान कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने “चौकीदार चोर है” के नारे लगाए।

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने अडानी ग्रुप के माध्यम से मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के परममित्र गौतम अडानी द्वारा शेयर बाजार में किए गए हजारों करोड़ रुपए के घोटाले की जांच, एलआईसी, स्टेट बैंक के निवेशकों के धन की सुरक्षित वापसी, पूरे घोटाले की सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश की अध्यक्षता में जांच एवम गौतम अडानी का पासपोर्ट तुरन्त जब्त करने की मांग की गई।

पैदल मार्च करते हुए कांग्रेस के कार्यकर्ता छीपीटोला स्थित एसबीआई की मेन ब्रांच पर पहुंचे तो वहां पहले से ही पुलिस मौजूद थे। प्रदर्शनकारियों का हल्ला सुनते ही मैन गेट बंद कर दिया गया तो कांग्रेसी मेन गेट पर चढ़ गए। गेट पर चढ़कर कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और गेट खोलने की मांग की। इस दौरान कांग्रेसियों की पुलिस से झड़प भी हुई तो सभी वहीं पर धरने पर बैठ गए।

शहर अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार चिल्लू ने कहा कि मोदी जी के परम मित्र अडानी द्वारा एलआईसी, स्टेट बैंक सहित अन्य बैंकों को हजारों करोड़ रुपए का चूना सत्ता के संरक्षण में लगा दिया है। इस बड़े घोटाले की जानकरी सभी को है लेकिन अब इसके बावजूद सेबी, ईडी, सीबीआई, आईटी जैसी संस्थाएं मौन धारण किए हुए हैं। मोदी सरकार संसद में इस पर चर्चा तक करने को तैयार नहीं है। इससे ये साबित होता है कि देश की सत्ता पर काबिज कुछ लोग इतने बड़े घोटालेबाज को बचा रहे हैं। इस प्रकरण से देश के करोड़ों लोग जोकि एलआईसी, स्टेट बैंक सहित अन्य बैंकों के निवेशक हैं, उनकी धन वापसी की सुरक्षा को गंभीर खतरा पैदा हो गया है, कांग्रेस इस पर बिल्कुल भी शान्त नहीं बैठेगी।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता हाजी जमीलउद्दीन कुरैशी ने कहा कि अडानी को जिस प्रकार जनता से खुली लूट करने का लाइसेंस मोदी सरकार द्वारा दिया गया, ये काफी शर्मनाक व निंदनीय है। अडानी के लिए संविधान के नियमों तक को मोदी सरकार ने बदल दिया, जनता इसको अब बर्दाश्त नहीं करेगी।

वरिष्ठ नेता राम टंडन ने कहा कि जननायक राहुल गांधी काफी दूरदर्शी हैं। नोटबंदी, जीएसटी, कोरोना से लेकर उन्होंने बहुत पहले अडानी के बारे में घोषणा कर दी थी, लेकिन मोदी सरकार आंख बंद करके देश की सारी सरकारी संपत्ति अपने गुजराती मित्र अडानी को बैंकों से ऋण उपलब्ध कराकर बेचने में लगी रही, जिसके दुष्परिणाम आज जनता को देखने पड़ रहे हैं।