Agra News: छीपीटोला स्टेट बैंक ने RBI को भेजा था जमा करने कैश, उसमें निकल आये नकली नोट, कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Regional

आगरा: छीपीटोला स्टेट बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए सौ सौ के 6 नोट गले की फांस बन गए हैं। यह सभी नोट नकली थे और छीपीटोला स्टेट बैंक ने अन्य नोटो के साथ इन नोटों को कानपुर रिजर्व बैंक जमा करने के लिए भेजा था लेकिन वहा जांच पड़ताल के बाद 100-100 के कई नोट नकली निकले। आरबीआई की ओर से इस मामले में थाना रकाबगंज में मुकदमा दर्ज कराया है। इस पूरे मामले की जानकारी डीसीपी सिटी विकास कुमार ने दी।

स्टेट बैंक की करेंसी चेस्ट से रिजर्व बैंक भेजे गए थे नोट:-

जानकारी के मुताबिक छीपीटोला स्टेट बैंक की करेंसी चेस्ट से अप्रैल महीने में 2000, 500 और 100 के नोट जमा करने के लिए भेजे गए थे। आरबीआई कानपुर में जब इन नोटों को जमा करने के लिए लाया गया तो उन नोटो में 100-100 के 6 नोट नकली निकले। यह देखकर रिजर्व बैंक के अधिकारी भी सकते में आये और उन्होंने इसकी जानकारी छीपीटोला एसबीआई बैंक को दी और उसके बाद आगरा पुलिस से इसकी शिकायत की गई।

शिकायत मिलने पर जांच शुरू:-

इस पूरे मामले को लेकर डीसीपी सिटी विकास कुमार का कहना है कि आरबीआई की ओर से शिकायत मिली थी जिस पर रकाबगंज थाने में एसबीआई छीपीटोला कर्मचारियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है मामला नकली नोटों से जुड़ा हुआ है इसीलिए पुलिस गंभीरता से इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।