Agra News: फरार सिपाही राघवेंद्र पर बलात्कार, हत्या और हरिजन एक्ट में मुकदमा दर्ज, पुलिस तलाश में जुटी

Crime

आगरा: युवती की मौत को लेकर घिरे थाना छत्ता पर तैनात सिपाही राघवेंद्र के खिलाफ बलात्कार, हत्या और हरिजन एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। हमीरपुर की युवती की सिपाही के कमरे पर हुई संदिग्ध हालात में मौत के मामले में मृतका के भाई ने मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस फरार सिपाही की तलाश कर रही है।

बेलनगंज में किराए के कमरे में रहने वाले सिपाही राघवेंद्र के कमरे में शुक्रवार को एक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। सिपाही ने अपने दोस्त को फोन पर कहा था कि उसकी महिला मित्र ने फांसी लगा ली है। सिपाही उसे लेकर निजी हॉस्पिटल गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सिपाही शव को हॉस्पिटल में ही छोड़कर भाग गया। डीसीपी सिटी सूरज राय ने सिपाही राघवेंद्र को निलंबित कर दिया। युवती गुरुग्राम के एक किडनी सेंटर में काम करती थी। परिजनों को पुलिस ने सूचना दी तो वे शनिवार को यहां पहुंचे।

युवती के भाई द्वारा दी गई तहरीर के अनुसार वे दलित हैं। सिपाही राघवेंद्र के साथ उसकी बहन की दोस्ती पढ़ाई के दौरान ही हो गई थी। राघवेंद्र ने शादी करने का वायदा किया था। युवती ने अपने घर पर इस बात की जानकारी दी थी। युवती के पिता छह महीने पहले राघवेंद्र के घर रिश्ता लेकर गए थे। आरोप है कि राघवेंद्र के पिता ने उनसे अभद्रता की और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया। भाई का कहना है कि विगत 28 दिसंबर को राघवेंद्र ने युवती को बहला कर अपने कमरे पर बुलाया, उसके साथ रेप किया और हत्या कर दी।

मृतका के पिता ने पुलिस को बताया कि सिपाही राघवेन्द्र इस साल रक्षाबंधन पर उनके घर हमीरपुर भी आया था। एक महीने पहले ही उनकी बेटी गुरुग्राम में नौकरी करने गई थी। उन्हें नहीं पता था कि उनकी बेटी सिपाही से मिलने आगरा गई है।

बेटी की मौत की खबर सुनकर मां की स्थिति खराब है। वह बार-बार बेहोश हो रही है। एक ही बात बार-बार कह रही है कि मेरी बेटी को उसने मार दिया।

मृतका का पोस्टमार्टम होगा, वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई जाएगी। सीओ छत्ता राकेश कुमार सिंह का कहना है कि युवती चूंकि दलित थी, इसलिए हरिजन एक्ट में भी मुकदमा दर्ज हुआ है। रेप और हत्या की धाराएं भी लगी हैं। सिपाही का मोबाइल बंद है। उसकी तलाश की जा रही है।

-एजेंसी