Agra News: सदर बाजार की चाट गली में अतिक्रमण पर छावनी बोर्ड का चला चाबुक, दो काउंटर जब्त, बीस को नोटिस

स्थानीय समाचार

आगरा: सदर बाजार स्थित चाट गली में खाने-पीने का काउंटर लगाने वालों पर छावनी बोर्ड ने चाबुक चला दिया है। दो काउंटर्स को जब्त करने की कार्यवाही की है और 20 को नोटिस दिया है। सात दिन के अंदर जवाब मांगा गया है।

सदर बाजार की चाट गली शहरवासियों के अलावा पर्यटकों के लिए भी आकर्षण का केंद्र है। यहां हर तरह की चाट, अन्य खाने-पीने के काउंटर्स है। तीन साल पहले तक यहां सिर्फ दुकानों ही खाने-पीने का सामान मिलता था। अब स्थिति यह हो गई है कि 18 फीट चौड़ी सड़क आठ फीट की नजर आती है। पूरी सड़क पर काउंटर्स का अतिक्रमण है। छावनी परिषद के अधिकारियों का कहना है कि यहां दुकानों व काउंटर्स के पास ही गैस सिलेंडर रखे हैं। किसी भी समय हादसा हो सकता है।

छावनी परिषद ने बीस काउंटर संचालकों को नोटिस दिए हैं। उनसे सात दिन में जवाब मांगा है। उनसे पूछा गया कि काउंटर लगाने की अनुमति किसने दी।

दो काउंटर्स पर कार्यवाही करते हुए उन्हें जब्त कर लिया गया है। काउंटर संचालकों ने छावनी परिषद के सीईओ से भी मुलाकात की। छावनी परिषद के अधिकारी अवैध काउंटर्स पर कार्यवाही करने की बात कर रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि चाट गली में अतिक्रमण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।