Agra News: रेलवे स्टेशन पर अवैध वेंडरों के ख़िलाफ़ अभियान जारी, 18 लाख रुपये वसूले

स्थानीय समाचार

आगरा: देशभर में होली को लेकर धमाल मचा हुआ है। हर आदमी रंगो के पर्व में डूबा हुआ है। वहीँ इस अवसर को कुछ लोग फीका करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते। भारतीय रेलवे ने ऐसे अनाधिकृत लोगों पर बड़ी कार्रवाई की है। साल भर में ऐसे 1400 लोगों को जहां सलाखों के पीछे भेजा गया है तो वहीँ ट्रेन में अनाधिकृत रूप से घूमने वाले अवैध वेंडर से 18 लाख रुपए की वसूली की है।

आगरा रेल डिवीजन द्वारा होली के पर्व को देखते हुए आगरा फोर्ट एवं अन्य रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसके अंतर्गत 4 अनाधिकृत वेंडर्स को दबोचा और उन पर संवैधानिक कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया। यही नहीं आगरा डिवीजन के अधिकारियों ने जन आहार पर मिलने वाले खाद्य पदार्थ की सामग्री की भी जांच की तो वहां पर बिस्किट एवं अन्य सामग्री आउट डेटेड पाई गई, जिस पर रेल अधिकारियों ने वेंडर पर भारी जुर्माना लगाया।

पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि रेलवे की प्राथमिकता यात्रियों को हर हाल में सुरक्षित पहुंचाना है उनकी सुविधाओं का ध्यान रखना है। रेल परिसर और ट्रेनों में किसी भी तरीके की अनाधिकृत खाद्य सामग्री किसी भी कीमत पर बिक्री नहीं करने दे दी जाएगी। रेल यात्रियों की जान से खिलवाड़ किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा।

पीआरओ ने बताया कि पिछले 1 वर्ष में अनाधिकृत 2 हजार वेंडर पर कड़ी कार्रवाई की गई है। जहां 14 से लोगों को जेल भेजा गया है तो वहीं अन्य पर भारी जुर्माना लगाया गया है। ऐसे अवैध वेंडर से रेलवे ने 1 साल में 18 लाख रुपये से अधिक की आय अर्जित की है।