Agra News: सेंट जॉन्स कॉलेज में छात्रों को केबिनेट मंत्री उपाध्याय ने किए टैबलेट/मोबाइल वितरण

स्थानीय समाचार

जहां तक हम सोच सकते हैं, तकनीकि वहां तक जा सकती है: मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय

आगरा। शनिवार को मंत्री, उच्च शिक्षा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग, उत्तर प्रदेश योगेन्द्र उपाध्याय सेंट जॉन्स कॉलेज, आगरा में स्वामी विवेकानन्द युवा सशक्तिकरण योजना के तहत् स्मार्ट फोन/टैबलेट वितरण समारोह कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मंत्री द्वारा दीप प्रज्जवलन कर किया गया। तत्पश्चात मंत्री ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजना के माध्यम से टैबलेट वितरण का कार्यक्रम हुआ है, टैबलेट वितरण करने का उद्देश्य शिक्षा को संस्कार, रोजगार एवं तकनीकी से जाड़ने की यह जो प्रक्रिया है उसमें यह सरकारी योजना है।

मंत्री ने कहा कि शिक्षा प्रणाली में किस प्रकार सुधार हुआ है एवं वर्तमान में सभी वर्ग, जाति के लोगों को समान अवसर मिला है। उन्होंने देश में आयोजित सिविल सेवा एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के महत्व के बारे में छात्रों से विचार साझा किया। मंत्री ने अपने सम्बोधन में छात्र/छात्राओं को प्रेरित करते हुए भविष्य में शिक्षा के महत्व को सर्वोपरि बताया एवं स्वयं के लिये उच्च स्तर की शिक्षा ग्रहण करते हुये अपने परिवार, समाज के उन लोगों को जागरुक करने हेतु प्रेरित किया, जिससे सभी वंचितों को सरकार द्वारा संचालित योजना का लाभ समान रूप से मिल सके।

कार्यक्रम में मंत्री द्वारा 460 छात्र-छात्राओं को टैबलेट वितरण किये गये, इसके लिये उन्होंने उपस्थित प्राचार्य एस.पी.सिंह का आभार व्यक्त किया तथा छात्र-छात्राओं को उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें दी।