Agra News: नगर निकाय चुनाव में मां और बेटी भी चुनावी मैदान में, माँ महापौर तो बेटी पार्षद पद की प्रत्याशी

स्थानीय समाचार

आगरा: नगर निकाय चुनाव में सास-बहू की जुगलबंदी के साथ मां और बेटी भी चुनावी मैदान में दिखाई दे रही हैं। शहर में महापौर का चुनाव लड़ने के लिए 48 वर्षीय सुजाता चुनावी मैदान में हैं तो दूसरी तरफ उनकी 22 वर्षीय बेटी प्राची भी पार्षद पद की उम्मीदवार हैं।

जन अधिकार पार्टी से महापौर का चुनाव लड़ रहीं सुजाता का कहना है कि हमने घर में चूल्हा चौका में खूब काम कर लिया। परिवार को संभाल लिया, अब जिम्मेदारी पूरे शहर की है। शहर के लोगों को जिन अव्यवस्थाओं से जूझना पड़ रहा है। अब उन सभी समस्याओं को दूर करने के लिए मैं राजनीति में कदम रख रही हूं।

सुजाता कहती हैं कि आजकल हर क्षेत्र में महिलाएं पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं। मुझे अब लोगों के बीच में जाकर उनकी समस्याओं को जानना है और उनका निस्तारण करना है।

वहीं उनकी बेटी प्राची गौतम पॉलिटेक्निक कर चुकी हैं। अपने आप को आत्मनिर्भर बनाने के लिए शहर के केक एंड मोर में सेल्स गर्ल की नौकरी करती हैं। उनका कहना है कि क्षेत्र में पानी, सीवर, सफाई और सड़क व खरंजे की समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है। सालों से मैं यह सब देखती आ रही हूं, लेकिन मेरे पास कोई भी आधिकारिक शक्ति नहीं थी, जिसकी वजह से मैं उनकी समस्याओं का निवारण नहीं कर सकी। जब मैं लोगों की समस्याओं को देखकर काफी परेशान होती थी तो मेरे पिता जितेंद्र सिंह ने मुझे सलाह दी, उन्होंने बताया कि आप लोगों की मदद तब ही कर सकती हो, जब आप उनकी मदद करने लायक बनो। ऐसे में मुझे सिर्फ राजनीति ही एक ऐसा क्षेत्र दिखा, जिसमें आकर मैं लोगों की मदद कर सकती हूं। उनकी समस्याओं को दूर कर सकती हूं। इसी वजह से मैंने वार्ड 29 धाधूंपूरा से पार्षद पद के प्रत्याशी के लिए जन अधिकार पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने का मन बनाया।

जन अधिकार पार्टी से महापौर का चुनाव लड़ रही सुजाता के पति जितेंद्र आगरा के एक प्रतिष्ठित होटल में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के पद पर तैनात हैं। सुजाता के चार बच्चे हैं, जिसमें दो बेटे कुमार देवासीष और अमन कुमार वहीं दो बेटियां पारुल गौतम और प्राची गौतम हैं।