Agra News: फर्जी बैनामा और महिला के आत्महत्या मामले में आगरा पुलिस की बड़ी कार्यवाही, आठ लोगों और दो महिलाओं पर गैंगस्टर की कार्रवाई

Crime

आगरा। जमीन बैनामे के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने और आत्महत्या तक के लिए मजबूर कर देने के प्रकरण में एत्मादपुर पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है। बताते चलें कि आगरा जनपद में कई लोग ऐसे हैं जो फर्जी बैनामे कर अपनी अपनी रकम खड़ी कर लेते हैं। मगर जमीन खरीदने वाले व्यक्ति को कुछ भी प्राप्त नहीं होता है। 28 नवंबर को कमिश्नरेट आगरा की एत्मादपुर पुलिस ने 10 सदस्यों के गैंग को रजिस्टर्ड किया है। ताज्जुब की बात यह है कि इस गैंग में दो महिलाएं भी शामिल हैं। इस गैंग का लीडर एत्मादपुर थाना क्षेत्र के धरेरा गांव का रहने वाला प्रवेंद्र तोमर है।

एत्मादपुर थाने के वरिष्ठ उप निरीक्षक जयप्रकाश तिवारी ने गैंग रजिस्टर्ड के मुकदमे में लिखा है कि गैंग का सरगना प्रवेंद्र तोमर के साथ गैंग के दस सदस्य कमिश्नरेट आगरा में जमीनों के नाम पर धोखाधड़ी करके अनुचित लाभ उठाते हैं। जिसके कारण क्षेत्र में अपराध बढ़ रहा है। ऐसे गैंग के सरगना और दस सदस्यों के गैंग को रजिस्टर्ड करना अति आवश्यक है। इस गैंग का सरगना प्रवेंद्र तोमर है तो वहीँ गैंग में दो महिलाएं नीलम और पूनम रानी पाठक भी शामिल की गई है। कमिश्नरेट आगरा में गैंग रजिस्टर्ड होने के बाद अन्य लोगों में भी खलबली मची है। जो लोग जमीन से संबंधित अनुचित कार्य करते हैं। एत्मादपुर पुलिस की गैंग रजिस्टर्ड की यह कार्यवाही कमिश्नरेट आगरा में वास्तव में काबिले तारीफ है

किस किस पर कितने मुकदमे

जमीन के फर्जी बनाने के मामले में गैंग के सदस्य प्रवेंद्र तोमर पर थाना कमला नगर में दो मुकदमे दर्ज हैं।पहला मुकदमा धारा 420, 467, 468, 471 के तहत दर्ज हुआ है जबकि दूसरा मुकदमा धारा 306 यानी मौत के लिए दुष्प्रेरित करने के तहत दर्ज किया गया है। वहीं गैंग के दस सदस्यों पर थाना कमला नगर में दो-दो मुकदमे दर्ज हैं।

गैंग रजिस्टर्ड होने के बाद इस तरीके के अपराध करने वाले अन्य अपराधियों में भी खलबली मची हुई है तो वहीं पुलिस कमिश्नर आगरा डॉ प्रीतिंदर सिंह के आदेश पर लगातार अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।

Compiled: up18 News