Agra News: बसई मेट्रो स्टेशन का बदला गया नाम, शाहिद कैप्टन शुभम गुप्ता के नाम से जाना जाएगा मेट्रो स्टेशन

स्थानीय समाचार

आगरा: जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने के बाद अब बसई मेट्रो स्टेशन का नाम भी बदल दिया गया है। बसई मेट्रो स्टेशन को अब शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता के नाम से जाना जाएगा। इस संबंध में शासन की ओर से पत्र भी जारी कर दिया गया है। बसई मेट्रो स्टेशन का नाम कैप्टन शाहिद शुभम गुप्ता के नाम पर रखे जाने की जानकारी जैसे ही शहीद के परिजनों को हुई तो उनकी आंखें भी नम हो गई। इस सम्मान के लिए उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया।

22 नवंबर 2023 को जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो अफसर और दो जवान शहीद हो गए। इनमें आगरा के डीजीसी क्राइम बसंत कुमार गुप्ता के बेटा कैप्टन शुभम गुप्ता भी शहीद हुए थे

कैप्टन शुभम गुप्ता का चयन 2015 में आर्मी में हुआ था। कैप्टन शुभम गुप्ता को 2018 में कमीशन मिला। कैप्टन नाइन पैरा में थे। आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान जंगल में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इसी हमले में कैप्टन शुभम शहीद हो गए थे।

बसई मेट्रो स्टेशन शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता के घर के ही समीप है। इसीलिए वहां के क्षेत्रीय लोगों के साथ-साथ शहीद के परिवारी जनों ने भी इस बसई मेट्रो स्टेशन का नाम शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता के नाम पर रखे जाने की मांग सरकार से की थी। जो सरकार ने पूरी कर दी है बसई मेट्रो स्टेशन का नाम अब बदला जा रहा है जो अब शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता के नाम पर होगा इस संबंध में आदेश पत्र भी जारी किया गया है।

बहुत जल्दी आगरा में मेट्रो का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होने जा रहा है संभावना व्यक्त की जा रही है कि मार्च के पहले सप्ताह में मेट्रो की सौगात आगरा को मिल जाएगी। इसी का एक मेट्रो स्टेशन जो कैप्टन शहीद शुभम गुप्ता के घर के पास है जिसका नाम है बसई मेट्रो स्टेशन उसका नाम अब बदलकर कैप्टन शहीद शुभम गुप्ता कर दिया गया है