Agra News: रिश्वत लेने के आरोप में आंबेडकर विवि का असिस्टेंट प्रोफेसर निलंबित, उच्च स्तरीय जांच शुरू

स्थानीय समाचार

आगरा: डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्व विद्यालय की परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र पर 40 हजार रुपये लेने के वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर को निलंबित कर दिया गया है। विवि प्रशासन ने उक्त केंद्र की अवशेष परीक्षाएं अपनी निगरानी में कराए जाने के लिए स्वयं का एक केंद्राध्यक्ष व दो पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं। इसके अलावा चार सदस्यीय उच्च स्तरीय जांच समिति का गठन किया गया है जो कि इस मामले की पूरी जांच करेगी।

पथौली में विकास भारद्वाज का आरसीएस मेमोरियल डिग्री कॉलेज हैं। कॉलेज में बीए, बीएससी और ​बीकॉम के 2500 छात्रों की परीक्षा चल रही है तीन कॉलेजों का केंद्र है। परीक्षा केंद्र में नकल की रिपोर्ट के बाद तीन जून को विवि के दाउदयाल वॉकेशनल संस्थान के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. कौशल राणा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया।

आरसीएस कॉलेज के संचालक का आरोप है कि छह जून को पर्यवेक्षक डॉ. कौशल राणा ने केंद्र को डिबार करने की धमकी देते हुए पैसों की मांग की, 40 हजार रुपये लेते हुए का केंद्र संचालक ने उनका वीडियो बना लिया।

इस मामले में डॉ. कौशल राणा का कहना है कि वीडियो डेढ़ से दो साल पुराना है उनके रिश्तेदार के​ आरसीएस कॉलेज के संचालक विकास भारद्वाज पर रुपये थे वे रुपये लेने गए थे यह उसी समय का वीडियो है।