Agra News: पति को पुलिस द्वारा थर्ड डिग्री दिए जाने से क्षुब्‍ध पत्नी ने जहर खाकर दी जान, SI समेत 3 सस्पेंड

Regional

मामला थाना जगनेर का है। जगनेर के नौनी गांव के रहने वाले मनोज शर्मा पुत्र नत्थीलाल शर्मा को सोमवार को पुलिस ने मंदिर के पास से पकड़ा था। आरोप है कि पुलिस ने उस पर सट्टा खेलने का आरोप लगाया और रात भर टॉर्चर किया। जब इसकी जानकारी उसकी पत्नी अनीता को हुई तो उसने क्षुब्ध होकर जहर खा लिया। इससे परिवार में हड़कंप मच गया।

इसके बाद आनन-फानन में पुलिस ने तो मनोज को छोड़ दिया लेकिन अनीता की मौत पर ग्रामीणों में आक्रोश भड़क उठा। थाने पर पहुंचकर लोगों ने जमकर हंगामा किया। इस मामले से पुलिस महकमें में भी हड़कंप मच गया। पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने एक सब इंस्पेक्टर और दो आरक्षियों को संस्पेंड कर दिया है।

आईपीएल में सट्टा खेलने का आरोप

जानकारी के अनुसार जगनेर के नौनी गांव निवासी मनोज शर्मा और नगला माधो निवासी रवि पचौरी परस्‍पर आईपीएल के दौरान सट्टा खेलते थे। आरोप है कि रवि पचौरी पर मनोज के 20 हजार रुपया बकाया था। सोमवार को रवि ने मनोज को फोन करके पैसे देने के लिए मंदिर के पास बुलाया था। वहां सादे वर्दी में कुछ पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। फिर उसे छोड़ने के एवज में दो लाख रुपये की डिमांड की गई थी। मनोज के परिजनों का आरोप है कि मनोज को थर्ड डिग्री से टॉर्चर किया गया था।

रात दो बजे खाया था जहर

मनोज को टॉर्चर करने की जानकारी जब अनीता को हुई तो उसने पुलिस से उसे छोड़ने की गुहार लगाई, लेकिन उसे नहीं छोड़ा गया। इससे क्षुब्ध होकर रात दो बजे अनीता ने जहर खा लिया। इसके पास मनोज का भतीजा धीरज पुलिस चौकी पहुंचा और पूरी बात बताई। पुलिस ने तत्काल मनोज को छोड़ दिया। इधर अनीता की तबियत खराब हुई उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एसआई समेत तीन सस्पेंड

डीसीपी पश्चिमी सुमन कुमार ने बताया कि मनोज सट्टा खेलता था। इस आरोप में उसे जगनेर पुलिस ने पकड़ा था। महिला की मौत पर ग्रामीणों ने मंगलवार सुबह हंगामा करते हुए कार्रवाई की मांग की थी। इस पर पुलिस कमिश्नर ने एसआई समेत तीन पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

Compiled: up18 News