Agra News: सहेली से नाराज युवती ने आत्महत्या का वीडियो कर दिया पोस्ट, पुलिस ने घर पहुंच दी हिदायत

Crime

आगरा: थाना शाहगंज क्षेत्र के केदार नगर में एक युवती ने सहेली से विवाद के बाद इंटरनेट मीडिया पर भावुक बातें लिखकर दवा की गोलियां खाते हुए आत्महत्या करने का वीडियो पोस्ट कर दिया। जानकारी मिलते ही पुलिस युवती के घर पहुंच गई। पता चला कि सहेली से झगड़ा होने पर उसने उसे डराने के लिए वीडियो बनाया था।

रविवार रात पुलिस को इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा युवती के इंटरनेट मीडिया अकाउंट से नींद की गोलियां खाते हुए आत्महत्या करने के वीडियो पोस्ट करने की जानकारी हुई थी। वीडियो में “बाय…. एंड हैप्पी बर्थडे इन एडवांस, अब अपने आप को खत्म कर लूंगी, तुम खुश रहो। बहुत मेडिसिन खा लीं फालतू की, बस आप खुश रहो,” लिखा हुआ था।

एसीपी मयंक तिवारी ने बताया कि साइबर सेल ने इस वीडियो पोस्ट को देखने के बाद थाना शाहगंज और जगदीशपुरा पुलिस को जानकारी दी गई। वीडियो बनाने वाले की लोकेशन पर दोनों थानों की संयुक्त टीम पहुंची। युवती और उसके परिवारीजनों से पूछताछ की गई तो युवती ने सहेली से झगड़े के बाद उसे भावुक और परेशान करने के लिए वीडियो बनाकर पोस्ट करने की बात कही। दवा के बारे में बुखार की गोलियां होना बताया। इसके बाद उसे दोबारा ऐसा न करने की सख्त हिदायत देकर छोड़ा गया।

गौरतलब है कि यूपी पुलिस और इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म के बीच करार के चलते आत्महत्या से संबंधित किसी भी तरह की पोस्ट की जानकारी इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म द्वारा तत्काल पुलिस को दी जाती है। पूर्व में भी ऐसे मामलों में पुलिस कार्रवाई कर चुकी है। ज्यादातर मामलों में इंटरनेट पर लोकप्रियता और फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए युवा इस तरह की वीडियो पोस्ट करते मिले।