Agra News: दुबई, कतर और मलेशिया के लोगों को जायका देगा आगरा का आलू, सीडीओ ने आलू से भरे ट्रकों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

स्थानीय समाचार

आगरा। जिले में आलू की सबसे बड़ी बेल्ट खंदौली का आलू दुबई, कतर और मलेशिया के लोगों की थाली में सजेगा। यहां से छह हजार क्विंटल आलू इन तीनों जगहों को निर्यात किया गया है।

शनिवार को सीडीओ ए. मणिकंडन ने आलू से भरे ट्रकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। किसानों को निर्यात में आलू का भाव 900 रुपये प्रति क्विंटल मिला है।

उपनिदेशक उद्यान कौशल किशोर ने बताया कि आलू किसानों को उपज की सही कीमत दिलाने के लिए उद्यान विभाग एवं उप्र राज्य औद्यानिक सहकारी विपणन संघ के सहयोग से सिद्धि विनायक एग्री प्रोसेसिंग खंदौली ने छह हजार क्विंटल आलू अन्य देशों को निर्यात किया है। तीन हजार क्विंटल आलू मलयेशिया और तीन हजार क्विंटल आलू दुबई एवं कतर को भेजा गया है।

आलू आगरा से हिम्मतनगर गुजरात गया है। वहां से मुद्रा पोर्ट गुजरात के माध्यम से अन्य देशों को निर्यात होगा। यह एलआर वैरायटी का आलू 900 रुपये प्रति क्विंटल की दर से बिक्री हुआ है। कृषि उत्पादन मंडी टूंडला रोड से आलू के ट्रकों को सीडीओ ने रवाना किया।