Agra News: आग बुझने के बाद सामान ढूंढने लगी बुजुर्ग महिला, दृश्य देखकर हर आंख हुई नम

स्थानीय समाचार

आगरा: मंगलवार एक गरीब परिवार के लिए अमंगल में तब्दील हो गया। सुबह उठते ही आग की लपटों से घिरी झोपड़ी देखकर जान बचाने के लिए बुजुर्ग बाहर भागे। देखते ही देखते जीवन भर की कमाई पूंजी और सारा सामना जलकर राख हो गया। मौके पर पहुँची दमकल ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद जो तस्वीर सामने आई उसे देखकर हर कोई विचलित हो गया। बुजुर्ग महिला झोपड़ी में लगी आग बुझने के बाद अपना सामान ढूंढती हुई नजर आई। इस दृश्य को देखकर हर कोई संवेदनाएं व्यक्त करने लगा।

कबाड़ गोदाम में लगी थी आग

घटना हरिपर्वत थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर की है। सेक्टर-चार में इंद्र कुमार जैन का कबाड़ का गोदाम है। सुबह करीब नौ बजे गोदाम में अज्ञात कारणों से अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुँच गयी। दमकल की चार गाड़ियों की मदद करीब दो घंटे में आग पर काबू पाया। मगर जब तक गोदाम में रखा सारा कबाड़ जलकर राख हो गया।

धमाकों से दहल गया क्षेत्र

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग लगने के बाद गोदाम में रखे कबाड़ के सामान में तेज धमाके होने लगे थे। अगर धमाकों से जलता हुआ कबाड़ आसपास कहीं गिरता तो बड़ा हादसा हो सकता था। जिस गोदाम में आग लगी उसके आसपास कई दुकान और गोदाम संचालित थे। इसी आग में बुजुर्ग महिला की झोपड़ी भी चपेट में आ गयी। फिलहाल पुलिस यह जाने का भी प्रयास कर रही है कि गोदाम स्वामी का गोदाम कानूनी रूप से सही था या नहीं।

गोदाम के बाहर बाबूलाल की झोपड़ी बनी हुई थी। वह वहां रहकर चौकीदारी करते हैं। आग लगने से उसकी झोपड़ी पूरी तरह जल गई। झोपड़ी में रखा सारा सामान और जीवन भर की पूंजी जलकर राख हो गयी। हादसे के बाद बाबूलाल की पत्नी प्रेमवती दहाडें मारकर रोने लगे। आग कम होते ही उन्होंने राख में अपना सामान ढूंढना शुरू कर दिया। दमकल कर्मचारियों ने यह दृश्य देखा तो वह भी विचलित हो उठे। उन्होंने बुजुर्ग महिला की सामान ढूंढने में मदद की लेकिन कुछ भी नहीं मिला। आग में पूरा सामान जलकर राख हो गया।