Agra News: एडीए ने ताजगंज वार्ड में 45 से अधिक दुकानों पर लगाई सील

स्थानीय समाचार

आगरा विकास प्राधिकरण ने शुक्रवार को ताजगंज वार्ड में अवैध बिल्डिंग पर कार्रवाई की। बिना नक्शा स्वीकृत कराए निर्माण किए जाने पर पांच स्थानों पर आवास समेत 45 से दुकानों पर सील लगाई गई।

एडीए के सहायक अभियंता सतीश कुमार नेतृत्व में आरती मनोज हॉस्पीटल के पीछे, राजपुर चुंगी, थाना सदर क्षेत्र में कार्रवाई की गई। यहां निर्माणकर्ता रज्जो द्वारा बिना मानचित्र स्वीकृति कराए चार मंजिला व्यवसायिक निर्माण किया गया था, जिसमें छह दुकानें थीं। वहीं सुधीर गुप्ता और अनिल गुप्ता द्वारा रितिका विहार के सामने, रजरई रोड पर बिना मानचित्र स्वीकृति के दो मंजिला व्यवसायिक दुकानों के निर्माण पर भी एडीए ने सील लगा दी।

विनोद अग्रवाल द्वारा मनोहर धाम, इटौरा रोड, ग्वालियर रोड बिना मानचित्र स्वीकृति के भूतल पर कराए जा रहे व्यवसायिक निर्माण को सील कर दिया। दिनेश कुमार वर्मा द्वारा नगला माकरौल, इटौरा रोड, ग्वालियर रोड बिना मानचित्र स्वीकृति के भूतल और प्रथम तल पर 24 दुकानों का व्यवसायिक निर्माण किया जा रहा था, एडीए की टीम ने यहां भी सीलिंग की कार्रवाई की।

एडीए की टीम ने शमसाबाद रोड पर किए जा रहे अवैध निर्माणों पर भी कार्रवाई की। खसरा सं0-1039 मौजा बरौली अहीर, आरडी ग्रीन मैरिज होम के बगल में शमशाबाद रोड पर बंसीलाल द्वारा भूतल और प्रथम तल पर 12 दुकानों का निर्माण किया जा रहा था।

एडीए की टीम को निर्माण के सबंध में स्वीकृत नक्शा दिखाने को कहा तो निर्माणकर्ता कोई जबाव नहीं दे सका। इस पर टीम ने पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया। पांचों निर्माणों पर कार्रवाई के दौरान एडीए प्रवर्तन टीम और सचल दस्ता मौजूद रहा।