Agra News: आईएएस बताकर युवती ने राज्य कर अधिकारी से की शादी, लगा दिया लाखों का चूना, भेद खुलने पर हुआ मुकदमा दर्ज

Crime

भेद खुलने पर राज्य कर अधिकारी ने थाना जगदीशपुरा में दर्ज कराया मुकदमा

आगरा। जिले में तैनात एक राज्य कर अधिकारी एक युवती से धोखे का शिकार हो गए। फेसबुक पर खुद काे अंडर कवर आईएएस बताकर युवती ने इस अधिकारी से मित्रता की। प्रेम जाल में फंसाकर उनसे आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। अधिकारी से रुपये लेने लगी। कुछ दिन बाद घर चली गई। अधिकारी को धोखाधड़ी का पता चला ताे छानबीन की। पता चला कि युवती पूर्व में भी कई अधिकारियों को इसी तरह अपने जाल में फंसा चुकी है। उन्होंने पुलिस उपायुक्त से शिकायत करते हुए युवती के विरुद्ध जगदीशपुरा थाने में अभियोग दर्ज कराया है।

मूलरूप से मैनपुरी के रहने वाले राज्य कर अधिकारी जयपुर हाउस स्थित कार्यालय में तैनात हैं। वह जगदीशपुरा क्षेत्र में रहते हैं। उनकी फेसबुक पर युवती से मित्रता हुई। युवती ने अपना नाम कल्पना मिश्रा बताया और कहा कि वह अविवाहित है और सुल्तानपुर की रहने वाली है। कल्पना ने खुद को अंडर कवर आईएएस अधिकारी बताया। अपनी तैनाती विभाग द्वारा मना होने के चलते नहीं बताई। कर अधिकारी कल्पना मिश्रा से बात करने लगे। दोनों शादी के लिए तैयार हो गए।

उन्होंने एक दिन कल्पना से मुलाकात की, जिस स्थान पर बुलाया, वहां नहीं पहुंची। राज्य कर अधिकारी को दूसरी जगह बुलाया। इस दौरान उसने शादी से संबंधित 71 हजार रुपये की खरीददारी भी की। उन्होंने आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। कल्पना मिश्रा कुछ दिन रहने के बाद घर सुल्तानपुर चली गई। वहां से किसी न किसी बहाने से रुपये की मांग करने लगी। वह लगातार उसे रुपये देते रहे।
बाद में उन्हें पता चला कि कल्पना पहले से विवाहित है। उसने लखनऊ के एक व्यक्ति से शादी की थी, जिससे न्यायालय में तलाक का मामला चल रहा है।

उन्होंने कल्पना के पति से मुलाकात की, उसने शादी से संबंधित प्रपत्र देने से मना कर दिया। अधिकारी ने छानबीन की तो पता चला कि कल्पना मिश्रा खुद को मजिस्ट्रेट बताकर लोगों से मिलती है। उन्हें अपने प्रेमजाल में फंसा कर रुपये लेती है।

पूर्व में उसने एक पुलिस अधिकारी को भी प्रेम जाल में फंसा लिया था। खुद को हाथरस में तैनात बताया था। अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चलने पर राज्य कर अधिकारी परेशान हो गए। उन्होंने पुलिस उपायुक्त नगर से इसकी शिकायत की। उन्होंने जगदीशपुरा थाने को अभियोग दर्ज करने के आदेश दिए। पुलिस ने अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Compiled: up18 News