Agra News: 20 जुलाई से होगी 60वीं जिला बैडमिंटन प्रतियोगिता, 50 हजार है प्राइज मनी

SPORTS

आगरा जिला बैडमिंटन टीम का होगा चयन

अंडर 9 से लेकर 55 प्लस आयु वर्गों में आयोजित होगी यह प्रतियोगिता

बैडमिंटन की सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय कंपनी योनेक्स सनराइज के साथ हुआ करार

आगरा। बैडमिंटन संघ आगरा के सचिव राहुल पालीवाल की सूचना अनुसार 20 जुलाई से 23 जुलाई तक विजयनगर कॉलोनी स्थित स्पोर्ट्स बज स्पोर्ट्स अकैडमी में जिला बैडमिंटन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर आगरा की एडमिन टीम का चयन किया जाएगा जो विभिन्न प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करेंगी। इसी के साथ जिला बैडमिंटन संघ की ₹3000 प्रतिमाह स्कॉलरशिप पा रहे सुमित चाहर, अर्शी अब्बास, अभया दीक्षित व शिवांश चतुर्वेदी के प्रदर्शन की समीक्षा भी करेगा। कुछ और उदयीमान खिलाड़ियों को स्कॉलरशिप के लिए चयनित किया जाएगा।

बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉ बीना लवानिया ने बताया आगरा बैडमिंटन संघ उत्तर प्रदेश का सबसे पहला गठित किया बैडमिंटन खेल संघ है। इस वर्ष हम लोग अपने 63 वर्ष पूरे करने जा रहे हैं। केवल 2 वर्ष करोना के कारण जिला बैडमिंटन प्रतियोगिता आयोजित नहीं की जा सकी थी लेकिन लगातार स्थापना के हर वर्ष में अपनी जिम्मेदारी पूर्ण निष्ठा के साथ निभाते हुए जिला बैडमिंटन प्रतियोगिता आयोजित कर इतिहास रचा है। यही कारण है कि बैडमिंटन संघ आगरा की प्रतिबद्धता को देखते हुए बैडमिंटन की सबसे बड़ी अंतर्राष्ट्रीय कंपनी योनेक्स सनराइज ने बैडमिंटन संघ आगरा के साथ करार किया है और वह हमारी हर प्रतियोगिता में सहभागी रहेंगे।

संघ के चेयरमैन विनोद सीतलानी ने बताया कि यह प्रतियोगिता संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व आयोजन सचिव निश्चल जैन के पिताजी अशर्फीलाल व उनके भाई अरुण कुमार की स्मृति में प्रतिवर्ष आयोजित की जाती है।

संघ के कोषाध्यक्ष आसिफ अली के अनुसार यह पहला वर्ष है जब जिला प्रतियोगिता में प्राइज मनी भी रखी गई है। इस वर्ष विजेताओं को 50,000 प्राइज मनी के साथ-साथ आकर्षक पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र दिए जाएंगे।

प्रतियोगिता के आयोजन सचिव निश्चल जैन के अनुसार यह प्रतियोगिता बालक व बालिकाओं के लिए अंडर 9, 11, 13, 15, 17, 19 व ओपन वर्ग में आयोजित की जा रही है। इसी के साथ वेटरन वर्ग में 35 से 45 वह 45 से 55 व 55 से ऊपर के आयु वर्ग में प्रतियोगिताएं आयोजित होगी। उन्होंने बताया कि सभी वर्गों में सिंगल डबल्स और मिक्स्ड डबल्स की प्रतियोगिताएं आयोजित होगी। इस प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु एंट्री की अंतिम तिथि 18 जुलाई रखी गई है। 18 तारीख को सांय 6:00 बजे संघ के कार्यालय 134 मानस नगर में ड्रॉ डाला जाएगा।

प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए विभिन्न कमेटियों का गठन कर दिया गया है। इसमें ऑफिशल्स कमेटी में चीफ रेफरी एमपी भल्ला होंगे। मुख्य संयोजक मयंक कपूर, संघ के सह सचिव नंदी रावत, कन्वीनर निखिल कुमार व अनुभव रहेंगे। उनके साथ लायंस मेंन व ऑफिशयल्स की एक बड़ी टीम इस प्रतियोगिता को संपन्न करवाएगी।