Agra News: शांतिपूर्ण मतदान के लिए निकाय चुनावों में आगरा में 17 हजार लोग पाबंद

स्थानीय समाचार

आगरा: नगर निकाय चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान के लिए दस दिन में 17,422 को पाबंद किया जा चुका है। 25 को जिला बदर और 29 गैंगस्टर गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं। पुलिस शहर से लेकर देहात तक खुराफातियों की सूची बनाकर उन पर कार्रवाई कर रही है।

शहर में पाबंद करने की कार्रवाई में हरीपर्वत पहले, न्यू आगरा दूसरे व शाहगंज तीसरे नंबर पर है, जबकि देहात में खेरागढ़ पहले, एत्मादपुर दूसरे व फतेहपुर सीकरी तीसरे पर हैं।

नौ अप्रैल को नगरीय निकाय चुनाव की घोषणा हुई थी। इसके बाद नामांकन की प्रक्रिया पूर्ण की गई। चुनाव के नोडल अधिकारी अपर पुलिस उपायुक्त प्रोटोकाल शिवराम यादव ने बताया कि चुनाव में गड़बड़ी करने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। पार्टी बंदी और गुटबाजी करने वालों पर नजर है। थाना स्तर पर रिपोर्ट मिलने पर सहायक पुलिस आयुक्त निर्णय ले रहे हैं।

शस्त्र लाइसेंस जमा कराए जा रहे हैं। 13 हजार से अधिक वाहनों के चालान किए गए हैं। 300 से अधिक को सीज किया गया है। धारा 107/116 के तहत शांति की आशंका पर पाबंद करने की कार्रवाई की जाती है। थाना पुलिस एसीपी को रिपोर्ट भेजती है। इसके बाद संबंधित व्यक्ति को नोटिस भेजा जाता है। व्यक्ति को अदालत में पेश होकर मुचलका भरना पड़ता है। चुनाव के दौरान गड़बड़ी करते हैं तो पुलिस मुचलका राशि की वसूली करती है।