आगरा: मच्छरों का प्रकोप, स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट, दो गांव में एंटी लार्वा का हुआ छिड़काव

स्थानीय समाचार

पिनाहट। ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत गांव छदामीपुरा एवं हुसैनपुरा में मच्छरों के बढ़ते प्रकोप संचारी रोग नियंत्रण को लेकर स्वास्थ विभाग की टीम ने एंटी लार्वा दवा का छिड़काव किया।

जानकारी के अनुसार पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र की ग्राम पंचायतों के एक गांव में गर्मी बढ़ते ही मच्छरों का प्रकोप भी लगातार बढ़ रहा है। जलभराव में पनपने वाले मच्छरों से लोगों में डेंगू , मलेरिया बीमारी के साथ अन्य बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। जिसके चलते पिछले वर्ष मच्छरों के प्रकोप से ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के कई गांव में डेंगू से बच्चों की और लोगों की जान चली गई थी। इस वर्ष मच्छरों के प्रकोप और संचारी रोग नियंत्रण को लेकर पिनाहट सीएचसी केंद्र प्रभारी डॉ विजय कुमार के निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहले से ही सतर्क दिखाई दे रही है।

जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव हुसैनपुरा एवं छदामीपुरा में पहुंच कर गांव की गलियों एवं तालाब, जलभराव के स्थानों पर एंटी लार्वा दवा का छिड़काव किया गया। मच्छरों के प्रकोप से बचने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों ने ग्रामीणों को बताया कि जलभराव की स्थिति ना हो, मच्छरदानी का प्रयोग करें। स्वास्थ्य बिगड़ने पर तत्काल नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जांच कराकर उपचार कराएं।

रिपोर्टर- नीरज परिहार