आगरा महापौर नवीन जैन की पहल, अपने क्षेत्र में निःशुल्क योग शिविर लगवाना है तो करो आवेदन

Press Release

आगरा। स्वास्थ्य एवं योग के प्रति शहरवासियों को जागरूक करने के लिए महापौर नवीन जैन ने आगरा महानगर के विभिन्न स्थानों एवं सार्वजनिक पार्कों पर अनुभवी योगाचार्य द्वारा नि:शुल्क योग कार्यशाला आयोजित कराने की घोषणा की थी और शहरवासियों से शिविर लगाने के लिए आवेदन करने की अपील की थी। महापौर नवीन जैन की यह मुहिम धीरे-धीरे रंग ला रही है।

ट्रांस यमुना क्षेत्र और अशोक नगर में नगर निगम द्वारा निःशुल्क योग शिविर की शुरुआत हो गयी है, जहां प्रातः योगाचार्य द्वारा योग अभ्यास कराया जा रहा है। वहीं लोग भी शिविर में बढ़चढ़कर भाग ले रहे हैं।

यमुनापार क्षेत्र के पार्षद प्रकाश केसवानी ने बताया कि पहले ही दिन से योग शिविर के प्रति क्षेत्रीय लोगों में अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। कोरोना काल के बाद से अब सभी स्वास्थ्य के प्रति सचेत हो गए हैं। यही कारण है कि योग शिविर में बच्चों से लेकर महिलाओं और बूढ़े तक भाग ले रहे हैं। वहीँ पार्षद राजेश प्रजापति ने बताया कि शहरवासियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए महापौर नवीन जैन की ये नेक पहल की है। उनके क्षेत्र अशोक नगर में योग शिविर की शुरुआत हो गयी है। लोग योग का लाभ ले रहे हैं.

महापौर नवीन जैन ने बताया कि जिस तरह से धीरे-धीरे आवेदन आ रहे हैं, नगर निगम उन्हीं क्षेत्रों में योग शिविर लगवा रहा है। अगले कुछ दिनों में लगभग और आधा दर्जन स्थानों पर योग शिविर की शुरुआत हो जाएगी। महापौर ने लोगों से अपील की है अभी भी आवेदन की प्रक्रिया जारी है। यदि कोई अपने यहां सार्वजनिक स्थान अथवा पार्क में योग शिविर लगवाना चाहता है तो वह क्षेत्रीय पार्षद से जल्द से जल्द संपर्क कर आवेदन कर सकता है।