आगरा: संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की हुई मौत, मायके के परिजनों ने दहेज हत्या का लगाया आरोप

Crime

आगरा जनपद के थाना पिढौरा क्षेत्र के अंतर्गत गांव कांकर में नवविवाहिता महिला ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली सूचना पर पहुंचे महिला के मायके के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है पुलिस ने महिला के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेजा है।

जानकारी के अनुसार राखी पत्नी पुष्पेंद्र उम्र करीब 19 वर्ष निवासी गांव कांकर थाना पिढोरा ने मंगलवार की रात को संदिग्ध परिस्थितियों में घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली जिससे महिला की मौत हो गई नवविवाहिता महिला के शव को फांसी के फंदे पर लटका देख परिजनों में हड़कंप मच गया। महिला की मौत की सूचना पर पहुंचे मायके के परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

पुलिस को सूचना दी मौके पर क्षेत्राधिकारी पिनाहट दिनेश कुमार सिंह थानाध्यक्ष पिढौरा अनिल कुमार और पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। यहां पूरी घटना की जानकारी ली गई।

बाह के गांव विक्रमपुर निवासी महिला के पिता जसराम पुत्र थम्मन सिंह ने आरोप लगाया कि 11 माह पूर्व उसने अपनी पुत्री राखी की शादी कांकर निवासी पुष्पेंद्र के साथ दान दहेज देकर धूमधाम से की थी। मगर दहेज लोभी पति और ससुरालीजन उनकी पुत्री राखी का लगातार दहेज के लिए उत्पीड़न कर रहे थे। लगातार और दहेज की मांग की जा रही थी। विरोध करने पर पुत्री के साथ ससुरालियों द्वारा मारपीट की जारही थी। आरोप लगाया कि दहेज लोभी ससुरालियों ने पुत्री के साथ मारपीट कर मार डाला और फांसी के फंदे पर लटका दिया।

पिता ने पुलिस से ससुरालियों के खिलाफ प्रार्थना पत्र देकर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस ने मृतिका के सबका पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। वही ससुरालीजन मौके से फरार बताए गए।

रिपोर्टर- नीरज परिहार