आगरा: बुजुर्ग महिलाओं की मेहनत को मिला सम्मान तो खिले चेहरे

स्थानीय समाचार

एक पहल पाठशाला पर हुआ 60 वर्षीय पांच बुजुर्ग महिलाओ का सम्मान

आगरा : दूध बेचने से लेकर दुसरो के घर खाना बनाने तक से परिवार को चला रहीं 60 वर्षीय बुजुर्ग महिलाओं का चेहरा उस वक्त खिल उठा जब उन्हें सम्मान से नवाजा गया। उनकी आंखें खुशी से नम थीं। उनकी मेहनत की गाथा माहौल को उत्साहित करने वाली थी। मौका था दयालबाग़ स्थित एक पहल पाठशाला पर एक पहल संस्था की ओर से आयोजित ‘अनसंग क्वीन अवार्ड’ का। जिसमें ओसवाल ग्रुप के चेयरमैन नरेश जैन व निदेशक स्वाति जैन और स्पाइसी शुगर्स की संस्थापक पूनम सचदेवा ने बुजुर्ग महिलाओं को उनके कार्य के लिए स्व. बिमला वर्मा की स्मृति में सम्मानित किया गया।

संस्था के सचिव मनीष राय ने बताया कि सम्मानित महिलाओं में अखबार विक्रेता प्रेम कुमारी, फैक्ट्री में कार्य करने वाली राम बेटी, खाना बनाने का कार्य करने वाली माया देवी, मालिश कार्य करने वाली कपूरी देवी और दूध विक्रेता नारायनी देवी को सम्मानित किया गया। इससे पूर्व अक्षरा” प्रोजेक्ट के अंतर्गत महिलाओं की शिक्षा का शुभारंभ माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर व माल्यापर्ण कर किया गया। इस प्रकल्प में अब से महिलाओं को पाठ्यपुस्तक एवं अल्पाहार की सुविधा भी दी जाएगी।

कार्यक्रम में एक पहल पाठशाला के छात्र-छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति दी गयी। इस अवसर पर शरद मोहन, सोनल राय, साध्वी खन्ना, ईभा गर्ग, सीए गौरव बंसल, सीए आलोक अग्रवाल, अंकित खण्डेलवाल, शुभांगी बंसल, धीरज अरोड़ा, बरखा राय, सुरभी वशिष्ठ आदि मौजूद रहे।

-up18 News