आगरा: हिंदू वादियों ने पकड़ा गोवंश से भरा कंटेनर, मौका देख चालक-परिचालक हुए फरार, पुलिस ने की कार्यवाही

Crime

आगरा: शनिवार सुबह मलपुरा थाना क्षेत्र के न्यू दक्षिणी बाईपास पर बालाजी ढ़ाबे के पास अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने गोवंशों से भरे एक कंटेनर को पकड़ लिया। हिंदू वादियों द्वारा गोवंश से भरे हुए कंटेनर पकड़े जाने के बाद कंटेनर के चालक और परिचालक मौका लगते ही वहां से फरार हो गए। हिंदू वादियों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और गोवंश से भरे हुए कंटेनर को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने गोवंशों को गौशाला में भेज दिया तथा कंटेनर को थाने ले गए।

शनिवार सुबह न्यू दक्षिणी बाईपास पर लगभग साढ़े सात बजे गोवंशों से भरा एक कंटेनर मथुरा की तरफ जा रहा था। इसकी जानकारी हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं को मिल गई। उन्होंने अपनी गाड़ी कंटेनर के पीछे दौड़ा ली। इससे चालक और परिचालक के होश उड़ गए। उन्होंने कंटेनर को रूकवाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं रूके।

ढ़ाबे के पास कंटेनर छोड़कर भागे

हिंदू वादियों के पीछा करता और अपने आप को घिरता हुआ देख कंटेनर के चालक और परिचालक ने कंटेनर को बालाजी ढ़ाबे के पास लगाया और छोड़कर फरार हो गए। महासभा के कार्यर्ताओं ने उन्हें पकड़ने का प्रयास किया लेकिन वे भागने में सफल रहे। जिसके बाद उन्होंने कंटेनर को खोलकर सभी गोवंशों को बाहर निकाला। कंटेनर में 18 गोवंश भरे हुए थे।

उन्होंने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दी। सूचना मिलते ही मौके पर एस ओ मलपुरा अवनीश त्यागी व एसआई दीपक मिश्रा पहुंच गए। पुलिस ने सभी गोवंशों को गौशाला भेज दिया। वहीं कंटेनर को थाने ले गई।

क्षेत्राधिकारी अछनेरा राजीव सिरोही ने बताया है कि कंटेनर में 15 गाय तथा 3 सांड थे। पुलिस टीम द्वारा उन्हें सिकंदरा क्षेत्र के बाईपुर में स्थित नन्दी गौशाला में भेज दिया गया है। पुलिस कंटेनर को थाने ले आई है। मामले में कंटेनर मालिक व चालक तथा परिचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

हिंदू वादियों में रोष

इस घटना के बाद से अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त है। उनका कहना है कि लगातार वह गौ हत्या रोकने के लिए प्रयासरत हैं और गौ तस्करों की सूचना पुलिस को भी दे रहे हैं लेकिन इसके बावजूद गौ तस्करों के खिलाफ उचित कार्रवाई न होने से उनके हौसले बुलंद हैं और गोवंश की तस्करी करने में लगे हुए हैं। अगर पुलिस ने गौ तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की तो अखिल भारत हिंदू महासभा आंदोलन के लिए मजबूर होगा।