आगरा जिला अस्पताल को डीएनबी में मिली दो सीट, नीट पीजी के माध्यम से मिलेगा प्रवेश

Career/Jobs

आगरा: एक लंबे समय के बाद आगरा के जिला अस्पताल को आखिरकार डीएनबी में दो सीट मिल गई है। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंस ने आगरा जिला अस्पताल को परास्नातक डिप्लोमेट ऑफ नेशनल बोर्ड की जनरल मेडिसिन में दो सीट की अनुमति दी है। इस बड़ी उपलब्धि हासिल होने पर जिला अस्पताल की सीएमएस अनीता शर्मा भी काफी उत्साहित नजर आ रही है। डीएनबी मिलने के साथ ही जिला अस्पताल में अब इसकी तैयारी भी शुरू हो गई है।

जिला अस्पताल में नीट पीजी के माध्यम से जनरल मेडिसिन की दो सीटों पर प्रवेश ले सकेंगे। डीएनबी कोर्स शुरू हो जाने के बाद जनरल मेडिसिन में प्रवेश लेने वाले मेडिकल के छात्र यहीं रहकर पढ़ाई करेंगे और मरीज का इलाज भी करेंगे। उनके आने से चिकित्सकों की संख्या बढ़ेगी साथ ही मरीजों का बेहतर इलाज भी हो पाएगा। उन्होंने बताया कि डीएनबी को लेकर तीसरी मंजिल पर डेमोंसट्रेशन और लेक्चर रूम भी तैयार कर लिया गया है, जल्द ही लाइब्रेरी की व्यवस्था कर ली जाएगी।

सीएमएस अनीता शर्मा ने बताया कि 2024 से जनरल मेडिसिन में मेडिकल कॉलेज की भांति नीट पीजी के माध्यम से डीएनबी की दो सीटों पर मेडिकल छात्रों का प्रवेश लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि शासन और सरकार दोनों की मंशा है कि हर मरीज को बेहतर इलाज मिल सके। डीएनबी मिलने से सरकार और शासन दोनों की मंशा पूरी हो रही है। हर मरीज को बेहतर इलाज दिए जाने के लिए यह एक और प्रयास है। उनका कहना है कि डीएनबी मिलने से जिला अस्पताल का भी कायाकल्प होगा।