आगरा: दिव्यांग छात्र स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदा, प्रबंधन पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

स्थानीय समाचार

आगरा। जिले में एक 12वीं के दिव्यांग छात्र ने स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया। गंभीर हालत में निजी अस्पताल से उसे गुड़गांव रेफर कर दिया। होश आने पर छात्र ने कालेज प्रबंधन पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पुलिस पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

मामला आगरा के अछनेरा थाना क्षेत्र के रायभा गांव का है। किरावली के पैठ गली निवासी धीरज कुमार बंसल का 17 वर्षीय पुत्र गौरव बंसल रायभा स्थित लार्ड कृष्णा पब्लिक स्कूल में 12वीं का छात्र है। गौरव जन्म से ही दिव्यांग है। गौरव के पिता का आरोप है की स्कूल के प्रबंधक वीरेंद्र सिंघल और शिक्षिका रीना बेटे को उसकी दिव्यांगता का ताना मारते थे और मानसिक और आर्थिक रूप से उत्पीड़न करते थे।

बीती 25 नवंबर को कालेज में परेशान किए जाने पर बेटे ने परेशान होकर स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया। कालेज प्रबंधक ने उन्हे बेटे के गिरने की सूचना दी और बेटे को शाहगंज स्थित साकेत अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती करवाया। 24 घंटे बाद बेटे की गंभीर हालत देखते हुए उसे गुड़गांव के एक बड़े अस्पताल में रेफर किया गया है। 4 दिसंबर को बेटे के होश में आने पर उसने कालेज प्रबंधक और टीचर द्वारा प्रताड़ित किए जाने की बात बताई है।

पिता द्वारा थाना अछनेरा में लिखित तहरीर दी गई है और पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी के अनुसार जांच के बाद जो दोषी होगा, उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।